1. हिन्दी समाचार
  2. कृषि विधेयक के खिलाफ सड़कों पर उतरे किसान, सरकार के खिलाफ कर रहे विरोध प्रदर्शन

कृषि विधेयक के खिलाफ सड़कों पर उतरे किसान, सरकार के खिलाफ कर रहे विरोध प्रदर्शन

Farmers Take To The Streets Against Agriculture Bill Protest Against Government

By शिव मौर्या 
Updated Date

अमृतसर। किसान कृषि विधेयक के खिलाफ पंजाब के अमृतसर में किसान सड़कों पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों ने चेतावनी दी है कि अगर कृषि विधेयक थोपा गया तो चाहे कुछ हो जाए, इसे किसी हालत में मंजूर नहीं किया जाएगा। कृषि अध्यादेश का विरोध पंजाब से शुरू होकर पूरे देश में फैलाया जाएगा, क्योंकि किसी सूरत में किसानों का मालिक कॉरपोरेट सेक्टर को बनने नहीं दिया जाएगा।

पढ़ें :- भगत सिंह के गांव में धरने पर बैठे कैप्टन अमरिंदर सिंह, राहुल बोले-किसानों के लिए मौत का फरमान है नया कानून

किसान नेताओं का कहना है ​कि सरकार किसी की भी हो, किसानों के आगे सभी को नतमस्तक होना पड़ा है। इस बार किसान आर पार की लड़ाई का मन बना चुके हैं। भारतीय किसान यूनियन एकता उग्राहां के महासचिव सुखदेव सिंह का कहना है कि सरकार ने बिल तो लोकसभा में पास कर दिया है लेकिन इसे लागू किसी सूरत में नहीं होने दिया जाएगा।

सरकार ने जमीन अधिग्रहण कानून बनाया लेकिन किसानों ने लागू नहीं होने दिया था। अब भी तीनों कानूनों को लागू नहीं होने दिया जाएगा, सरकार जितना जोर लगा सकती है लगाकर देख ले। भारतीय किसान यूनियन डकोंडा के महासचिव जगमोहन सिंह का कहना है कि यह देश की बदकिस्मती है कि यहां पर अन्नदाता की कदर नहीं है, उनको मजदूर बनाने की योजना बन रही है। किसानों को कारपोरेट सेक्टर के हवाले किया जा रहा है। कानून में साफ लिखा है कि कंपनी किसानों की जमीन ले सकती है कंपनी का मतलब तो कारपोरेट ही है।

 

पढ़ें :- संसद के बाद कृषि विधेयकों को राष्ट्रपति ने दी मंजूरी, विपक्ष कर रहा था इसका विरोध

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...