1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. किसानों का दिल्ली कूच: हरियाणा और पंजाब सीमा पर हंगामा, पथराव के दौरान लाठीचार्ज, आंसू गैस का प्रयोग

किसानों का दिल्ली कूच: हरियाणा और पंजाब सीमा पर हंगामा, पथराव के दौरान लाठीचार्ज, आंसू गैस का प्रयोग

Farmers Traveled To Delhi Uproar On Haryana And Punjab Border Lathicharge During Stone Pelting Use Of Tear Gas

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। किसानों का दिल्ली कूच को लेकर हरियाणा और पंजाब सीमा पर बवाल हो गया है। यहां किसानों ने बैरिकेडिंग को उखाड़ फेंका है, जिसके बाद किसानों पर पानी की बौछार की जा रही है। इसके साथ ही आंसू गैस के गोले छोड़े गए हैं। किसानों के प्रदर्शन के कारण मेट्रो को भी बंद रखा गया है। बता दें कि, केंद्र की मोदी सरकार द्वारा बनााए गए तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब, हरियाणा व राजस्थान के किसान 26 से 28 नवंबर तक के ‘दिल्ली कूच’ पर निकले हैं।

पढ़ें :- Weather Update: इन इलाकों में बारिश के आसार, दिल्ली-NCR में घना कोहरा...

गुरुवार को इनका दिल्ली में प्रवेश रोकने के लिए दिल्ली-हरियाणा सीमा पर पुलिस व सुरक्षा बलों की तैनाती व बेरिकेड आदि लगाकर सख्त इंतजाम किए गए हैं। अंबाला हाईवे पर रोके जाने के दौरान बुधवार को किसानों की पुलिस से झड़प हुई। 100 किसान हिरासत में लिए गए। क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गई है।

वरिष्ठ अधिकारी हालात पर नजर रखे हुए हैं। ड्रोन से भी नजर रखी जा रही है। दिल्ली कूच में एक लाख किसानों के जुटने का दावा किया जा रहा है। किसानों ने चेतावनी दी है कि यह उन्हें रोका गया तो वे दिल्ली जाने वाले सारे रास्ते जाम कर देंगे। इधर, किसान को दिल्ली आने से रोकने के लिए गुरुवार को दिल्ली मेट्रो ने अपनी सेवाओं में बदलाव किया है। दिल्ली से नोएडा, गाजियाबाद समेत एनसीआर के सभी शहरों को जोड़ने वाली लाइनों पर बार्डर के दो स्टेशनों के बीच मेट्रो सेवा दोपहर दो बजे तक बंद रहेगी

 

पढ़ें :- हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष का दावा-सत्ताधारी कई विधायक हमारे संपर्क में, सीएम खट्टर ने किया पलटवार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...