1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कृषि कानूनों पर चर्चा के बीच मीटिंग से किसानों ने किया वॉक आउट, बैठक में मौजूद नहीं थे कृषि मंत्री

कृषि कानूनों पर चर्चा के बीच मीटिंग से किसानों ने किया वॉक आउट, बैठक में मौजूद नहीं थे कृषि मंत्री

Farmers Walk Out Of The Meeting Amid Discussion On Agricultural Laws Agriculture Minister Was Not Present In The Meeting

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कृषि कानूनों को लेकर देशभर में किसान विरोध कर रहे हैं। विपक्ष भी इस मुद्दे के जरिए अपनी राजनीतिक रोटियां सेकने की कोशिश में जुटा हुआ है। वहीं, बुधवाार को केंद्रीय कृषि सचिव से मिलने गए 29 किसान संघों के नेताओं ने मीटिंग से वॉक आउट कर दिया। उन्होंने बाहर आकर गुस्से का इजाहर किया और कृषि भवन के बाहर हालिया कृषि काूननों के प्रति विरोध जताया।

पढ़ें :- नए कृषि कानूनों से सबसे ज्यादा नुकसान मध्यप्रदेश के गेहूं उत्पादक किसानों को होगा: कलनाथ

बता दें कि, अलग-अलग किसान संगठनों के ये नेता नए कृषि कानूनों पर चर्चा के लिए कृषि सचिव के साथ मीटिंग कर रहे थे, लेकिन वो मीटिंग बीच में छोड़कर निकल गए। उनका कहना है कि इस मीटिंग में कृषि मंत्री या किसी अन्य मंत्री ने शिरकत नहीं की, इस कारण इसका कोई महत्व नहीं रह गया था।

मीटिंग में शामिल किसान संगठनों के नेताओं ने केंद्र सरकार पर इस मीटिंग के जरिए धोखा देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मीटिंग सिर्फ दिखावे के लिए बुलाई गई थी और कोई हमारी मांगें सुनने पर को भी तैयार नहीं था।

मंत्रालय में बात करने के बाद किसान संगठन के प्रतिनिधि बाहर आए और उन्होंने बताया कि मंत्रालय के लोगों ने इस कानून को समझाने की कोशिश की लेकिन यह नहीं बताया कि विवादित विषयों को कानून से हटाया जाएगा या नहीं। एक किसान प्रतिनिधि ने बताया कि सचिव ने उनसे कहा कि वो आगे हमारी मांगों पर विचार करेंगे।

 

पढ़ें :- यूपी: कृषि कानूनों के विरोध में किसान ने पांच बीघा गेंहू की फसल को किया नष्ट

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...