कांग्रेस सरकार बनी तो कर्ज न चुका पाने वाले एक भी किसान को नहीं होगी जेल : राहुल गांधी

rahul gandhi
कांग्रेस सरकार बनी तो कर्ज न चुका पाने वाले एक भी किसान को नहीं होगी जेल : राहुल गांधी

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव से पहले किसानों को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है। उन्होने कहा कि अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो कर्ज न चुका पाने वाले एक भी किसान को जेल नहीं भेजा जाएगा। वो रीवा स्थित एक चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होने कहा कि, ”कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में लिख दिया है कि 2019 का चुनाव जीतने के बाद रीवा, मध्यप्रदेश, हिन्दुस्तान का किसान कर्ज न लौटाने के लिये जेल में नहीं डाला जा सकता है।”

Farmers Will Not Face Jail For Loan Default In Congress Government Says Rahul Gandhi :

बता दें कि रीवा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार 24 वर्षीय सिद्धार्थ तिवारी हैं, भारतीय जनता पार्टी ने यहां से जनार्दन मिश्रा मैदान में हैं। मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के मतदान के दूसरे चरण में छह मई को रीवा में मतदान होगा। इस जनसभा को संबोधित करते हुए लोगों से वादा किया कि केन्द्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर एक साल में 22 लाख युवाओं को सरकारी क्षेत्र में तथा 10 लाख युवाओं को पंचायतों में नौकरियां दी जायेगीं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने नोटबंदी और जीएसटी के कारण देश में रोजगार और अर्थव्यवस्था चोपट होने का आरोप लगाते हुए पार्टी की प्रस्तावित न्यूनतम आय योजना को देश से गरीबी खत्म करने वाली योजना बताया। उन्होने कहा कि यह योजना देश की अर्थव्यवस्था का इंजन होगी क्योंकि इससे गरीबों को पैसा मिलेगा, इससे उनकी क्रय शक्ति बढ़ेगी और देश में व्यवसाय को बढ़ावा मिलेगा।

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव से पहले किसानों को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है। उन्होने कहा कि अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो कर्ज न चुका पाने वाले एक भी किसान को जेल नहीं भेजा जाएगा। वो रीवा स्थित एक चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होने कहा कि, ''कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में लिख दिया है कि 2019 का चुनाव जीतने के बाद रीवा, मध्यप्रदेश, हिन्दुस्तान का किसान कर्ज न लौटाने के लिये जेल में नहीं डाला जा सकता है।" बता दें कि रीवा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार 24 वर्षीय सिद्धार्थ तिवारी हैं, भारतीय जनता पार्टी ने यहां से जनार्दन मिश्रा मैदान में हैं। मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के मतदान के दूसरे चरण में छह मई को रीवा में मतदान होगा। इस जनसभा को संबोधित करते हुए लोगों से वादा किया कि केन्द्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर एक साल में 22 लाख युवाओं को सरकारी क्षेत्र में तथा 10 लाख युवाओं को पंचायतों में नौकरियां दी जायेगीं। कांग्रेस अध्यक्ष ने नोटबंदी और जीएसटी के कारण देश में रोजगार और अर्थव्यवस्था चोपट होने का आरोप लगाते हुए पार्टी की प्रस्तावित न्यूनतम आय योजना को देश से गरीबी खत्म करने वाली योजना बताया। उन्होने कहा कि यह योजना देश की अर्थव्यवस्था का इंजन होगी क्योंकि इससे गरीबों को पैसा मिलेगा, इससे उनकी क्रय शक्ति बढ़ेगी और देश में व्यवसाय को बढ़ावा मिलेगा।