1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. फारूक अब्दुल्ला ने नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

फारूक अब्दुल्ला ने नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। जिसके बाद से एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नेशनल कांफ्रेंस (जेकेएनसी) पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया।

By प्रिया सिंह 
Updated Date
Farooq Abdullah: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। जिसके बाद से
एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नेशनल कांफ्रेंस (जेकेएनसी) पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया।
जिसके बाद से फारूख अब्दुल्ला ने कहा कि उनका स्वास्थ्य उन्हें अब पार्टी का नेतृत्व करने की अनुमति नहीं देता है। बता दें कि नए पार्टी अध्यक्ष का चुनाव 5 दिसंबर को होना है, जिसमें उमर अब्दुल्ला संभावित उत्तराधिकारी होंगे।
 कहा जा रहा है कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रवक्ता तनवीर सादिक ने फारूक अब्दुल्ला के पद छोड़ने की पुष्टि की है। उनके मुताबिक अब जल्द ही अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। फिलहाल अध्यक्ष चुने जाने तक फारूक पार्टी चीफ बनेंगे।
इससे पहले शनिवार को फारूक अब्दुल्ला को श्रीनगर के नूरबाग इलाके में कुछ स्थानीय लोगों ने घेर लिया। डॉ अब्दुल्ला यहां एक परिवार से मुलाकात कर लौट रहे थे। इस दौरान एक व्यक्ति ने अब्दुल्ला को परेशान करना शुरू कर दिया। उस शख्स ने फारूख अब्दुल्ला की गाड़ी पर हमला भी किया।

पढ़ें :- एसएसबी आईजी लखनऊ ने किया सोनौली सीमा का दौरा
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...