1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. फारूख का दो टूक, धारा 370 हटी तो घाटी के घाटी के लोगों के लिए साफ हो जाएगा आजादी का रास्ता

फारूख का दो टूक, धारा 370 हटी तो घाटी के घाटी के लोगों के लिए साफ हो जाएगा आजादी का रास्ता

By आशीष यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। नेशनल कांफ्रेंस के मुखिया फारुक अब्दुल्ला ने धारा 370 की समाप्ति को लेकर एक चेतावनी भरा एक बड़ा बयान दिया है। उन्होने कहा कि इस अनुच्छेद के समाप्त होने पर जम्मू कश्मीर की जनता के लिए ‘आजादी’ का रास्ता साफ हो जाएगा। साथ ही उन्होने का भारतीय जनता पार्टी को दिलों को जोड़ने के लिए प्रयास करने चाहिए, लेकिन वो इसके विपरीत काम कर रही है।

बता दें कि अब्दुल्ला ने ऐसे समय पर ये बयान दिया है, जब बीजेपी ने लोकसभा चुनावों के लिए अपना घोषणापत्र जारी किया, जिसमें उसने धारा 370 समाप्त करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई। ये कानून घाटी के लोगों को ​एक विशेष दर्जा प्रदान करता है। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने अनुच्छेद 35ए को भी समाप्त करने का संकल्प लिया है, जो जम्मू कश्मीर के बाहर के लोगों को राज्य में संपत्ति खरीदने से रोकता है।

फारूख अब्दुल्ला श्रीनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे है। वो सोमवार को एक चुनावी सभा को संबोधित करने आए थे। इस दौरान उन्होने कहा कि”वे अनुच्छेद 370 समाप्त करने की बात करते हैं। अगर आप ऐसा करते हैं तो यह विलय भी नहीं रहेगा। अल्ला कसम, मुझे यह खुदा की इच्छा लगती है कि हमें उनसे आजादी मिलेगी।” इस दौरान पूर्व सीएम ने ये भी कहा कि कहा कि अगर अनुच्छेद 370 समाप्त हो जाता है तो कश्मीर में कोई राष्ट्रीय झंडा फहराने वाला नहीं होगा। भारतीय जनता पार्टी को चेतावनी करते हुए कहा कि ”उन्हें करने दीजिए, हम देख लेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...