जानिए स्किन की अलग-अलग समस्याओं को दूर करने के आसान तरीके

sun tanning ,धूप से माथा हो गया है काला, घरेलू नुस्खे
धूप से माथा हो गया है काला तो अपनाएं घरेलू नुस्खे

लखनऊ। सभी चाहते हैं कि उसकी त्वचा हमेशा सुंदर और बेदाग बनी रहे और जिसके लिए लोग हजारों रुपये भी खर्च करते हैं। सर्दी हो या गर्मी आज हम आपको कई ऐसे आसान तरीके बताएँगे जिससे आपके चेहरे की समस्या दूर होगी साथ ही आपका चेहरा आकर्षक भी दिखेगा।

Fashion Beauty Get Glowing Face In Fifteen Minutes In Winter :

सर्दियों का मौसम शुरू हो गया है और ऐसे में त्वचा को कोमल बनाए रखने के लिए कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद ज़रूरी है। सबसे पहले स्टीम लें, शरीर की मसाज के बाद त्वचा की मृत कोशिकाएं हटाने के लिए इसे एक्सफोलिएट करें और फिर मॉयस्चराइज़ करें, जिससे त्वचा में कुदरती निखार आएगा।

विटामिन ई के कैप्सूल को तोड़कर उसके अंदर मौजूद जेल को एक कटोरी में निकालें। अब इसमें बादाम का तेल मिलाएं। रात में सोने से पहले इस मिश्रण से अपनी त्वचा की मालिश करें। सुबह अपने चेहरे को ठंडे पानी से धोएं।

पके हुए आधे केले में दूध, चंदन पाउडर और आधा टेबलस्पून शहद मिलाएं। 20-25 मिनट तक चेहरे पर लगाए रखने के बाद साफ पानी से धो लें। यह फेस मास्क तैलीय त्वचा वालों के लिए काफी अच्छा रहता है।

सेब और चंदन पाउडर को गाढ़ा पेस्ट बनने तक ब्लेंड करें। साफ चेहरे पर इस पैक को आधे घंटे तक लगाए रखने के बाद चेहरा धो लें।

ऐक्टीवेटेड चारकोल में एलोवेरा को मिलाकर मुंहासों पर लगाने से चेहरे के दाग और मुहासे दोनों साफ हो जाते हैं। कई बार चेहरे के पोर्स बहुत अधिक खुल जाते हैं जो दिखने में अच्छे नहीं लगते। ऐसे में आपके चेहरे के पोर्स को फिर से ब्लॉक करने में एक्टिवेटेड चारकोल आपकी मदद करेगा।

लखनऊ। सभी चाहते हैं कि उसकी त्वचा हमेशा सुंदर और बेदाग बनी रहे और जिसके लिए लोग हजारों रुपये भी खर्च करते हैं। सर्दी हो या गर्मी आज हम आपको कई ऐसे आसान तरीके बताएँगे जिससे आपके चेहरे की समस्या दूर होगी साथ ही आपका चेहरा आकर्षक भी दिखेगा।सर्दियों का मौसम शुरू हो गया है और ऐसे में त्वचा को कोमल बनाए रखने के लिए कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद ज़रूरी है। सबसे पहले स्टीम लें, शरीर की मसाज के बाद त्वचा की मृत कोशिकाएं हटाने के लिए इसे एक्सफोलिएट करें और फिर मॉयस्चराइज़ करें, जिससे त्वचा में कुदरती निखार आएगा।विटामिन ई के कैप्सूल को तोड़कर उसके अंदर मौजूद जेल को एक कटोरी में निकालें। अब इसमें बादाम का तेल मिलाएं। रात में सोने से पहले इस मिश्रण से अपनी त्वचा की मालिश करें। सुबह अपने चेहरे को ठंडे पानी से धोएं।पके हुए आधे केले में दूध, चंदन पाउडर और आधा टेबलस्पून शहद मिलाएं। 20-25 मिनट तक चेहरे पर लगाए रखने के बाद साफ पानी से धो लें। यह फेस मास्क तैलीय त्वचा वालों के लिए काफी अच्छा रहता है।सेब और चंदन पाउडर को गाढ़ा पेस्ट बनने तक ब्लेंड करें। साफ चेहरे पर इस पैक को आधे घंटे तक लगाए रखने के बाद चेहरा धो लें।ऐक्टीवेटेड चारकोल में एलोवेरा को मिलाकर मुंहासों पर लगाने से चेहरे के दाग और मुहासे दोनों साफ हो जाते हैं। कई बार चेहरे के पोर्स बहुत अधिक खुल जाते हैं जो दिखने में अच्छे नहीं लगते। ऐसे में आपके चेहरे के पोर्स को फिर से ब्लॉक करने में एक्टिवेटेड चारकोल आपकी मदद करेगा।