तेज गेंदबाज सोहेल खान की पाकिस्तान टीम में वापसी

लाहौर। विश्व एकादश के साथ होने वाली तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए तेज गेंदबाज सोहेल खान की पाकिस्तान टीम में वापसी हुई है। सोहेल ने अपना आखिरी टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच सितंबर-2011 में खेला था। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में पाकिस्तान टीम का हिस्सा रहे मोहम्मद हफीज, कामरान अकमल और वहाब रियाज को टीम में नहीं चुना गया है।

दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली विश्व एकादश के साथ पाकिस्तान की सीरीज अगले महीने सितंबर में शुरू होगी। दोनों टीमों के बीच यह सीरीज पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली के मद्देनजर आयोजित की जा रही है।

{ यह भी पढ़ें:- भारत दौरे पर आ रही आस्ट्रेलिया टीम की घोषणा }

टीम में हरफनमौला खिलाड़ी फहीम अशरफ को चुना गया है। वह चैम्पियंस ट्रॉफी जीतने वाली पाकिस्तान टीम के सदस्य थे। आमेर यामिन और उमर अमीन को भी टीम में चुना गया है।

क्रिकइंफो ने पाकिस्तान क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की चयन समिति के अध्यक्ष इंजमाम उल हक के हवाले से लिखा है, “टीम का चयन परिस्थिति और घरेलू क्रिकेट में खिलाड़ियों द्वारा किए गए प्रदर्शन को ध्यान में रखकर किया गया है। टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का सही संतुलन है।”

{ यह भी पढ़ें:- कोच को गाली देकर बुरा फंसा यह बल्लेबाज }

अंतर्राष्ट्रीय दर्जा प्राप्त इस टी-20 सीरीज के मैच 12, 13 और 15 सिंतबर को खेले जाएंगे। 

टीम : सरफराज अहमद (कप्तान/विकेटकीपर), फखर जमान, अहमद शहजाद, बाबर आजम, शोएब मलिक, उमर अमीन, इमाद वसीम, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, फहीम अशरफ, हसन अली, आमेर यामीन, मोहम्मद आमिर, रुमान रईस, उस्मान खान, सोहेल खान।

{ यह भी पढ़ें:- बैटिंग करते वक़्त बल्लेबाज की मौत, जरा सी चूक का भुगतना पड़ा खामियाजा }