1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. आपकी गाड़ी में नहीं है FASTag तो तत्काल करें ऑर्डर, नहीं तो उठानी पड़ेगी मुश्किल

आपकी गाड़ी में नहीं है FASTag तो तत्काल करें ऑर्डर, नहीं तो उठानी पड़ेगी मुश्किल

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। देशभर में आज मध्य रात्री से सभी टोल प्लाजा पर FASTag अनिवार्य कर दिया जाएगा। नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने देशभर की सभी टोल प्लाजा पर कैशलेन बंद करने के निर्देश दिए हैं। वहीं, सरकार की तरफ से साफ कर दिया गया है कि अब FASTag की अनिवार्यता की डेडलाइन को नहीं बढ़ाया जायेगा।

पढ़ें :- आरपीएन सिंह राजा हैं और मैं फकीर, चुनाव में तो फकीर ही जीतेगा : स्वामी प्रसाद मौर्य

बता दें कि, FASTag को सभी वाहनों के लिए अनिवार्य कर दिया गया है। इसे पहली बार साल 2016 में लागू किया गया था, जिसके बाद सरकार ने कई बार इसकी समय सीमा को बढ़ाया है। लेकिन अब मंत्रालय ने मन बना लिया है कि इसे तत्काल प्रभाव से लागू करते हुए इसकी समय सीमा को आगे न बढ़ाया जाए।

जानकारी के अनुसार नितिन गडकरी ने नागपुर एयरपोर्ट पर मीडिया को दिए अपने एक बयान में कहा कि, सरकार ने FASTag रजिस्ट्रेशन की समय सीमा को दो-तीन बार बढ़ाया है, और अब इसे आगे नहीं बढ़ाया जाएगा। सभी लोगों को तत्काल अपने गाड़ियों पर फास्टैग लगवाना अनिवार्य होगा। इससे पहले सरकार ने फॉस्टैग की डेडलाइन को 1 जनवरी 2021 से बढ़ाकर 15 फरवरी 2021 किया था।

 

पढ़ें :- Bihar News: आरआरबी-एनटीपीसी रिजल्ट को लेकर अभ्यार्थियों में आक्रोश, रेलवे ट्रैक किया जाम, पुलिस ने किया लाठीचार्ज
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...