ये हैं IPL के सबसे तेज अर्धशतक

KL Rahul
ये हैं IPL के सबसे तेज अर्धशतक
इंडियन प्रीमियर लीग (IPL- आईपीएल) का 11वां सीजन 7 अप्रैल से शुरू हुआ है। नए सीजन का शुरूआत ही धमाकेदार हुई है। रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच हुए मुकाबले में पंजाब की ओर से धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल जिस तरह से आईपीएल के इतिहास के सबसे तेज 50 रन बनाए हैं, उसे देखकर लगता है कि इस सीजन में भी कई नए कीर्तिमान बनेंगे। चलिए हम आपको आईपीएल सबसे तेज अर्धशतकों के बारे…

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL- आईपीएल) का 11वां सीजन 7 अप्रैल से शुरू हुआ है। नए सीजन का शुरूआत ही धमाकेदार हुई है। रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच हुए मुकाबले में पंजाब की ओर से धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल जिस तरह से आईपीएल के इतिहास के सबसे तेज 50 रन बनाए हैं, उसे देखकर लगता है कि इस सीजन में भी कई नए कीर्तिमान बनेंगे। चलिए हम आपको आईपीएल सबसे तेज अर्धशतकों के बारे में बताते हैं—

केएल राहुल – 14 गेंदों में 50 रन – साल 2018

{ यह भी पढ़ें:- IPL 2018 : हैदराबाद ने टॉस जीता, गेंदबाजी का फैसला }

केएल राहुल ने पिछले चार सीजनों से चले आ रहे 15 गेंदों में फास्टेस्ट 50 के रिकार्ड को साल 11वें सीजन के दूसरे ही मुकाबले में तोड़ दिया। आईपीएल में फास्टेस्ट ​50 बनाने का रिकार्ड अब केएल राहुल के नाम हो गया है। उन्होंने यह रिकार्ड देहली डेयर डेविल्स के खिलाफ बनाया है। अपनी इस तूफानी पारी में राहुल ने चार छक्के और छह चौके जड़े।

सुनील नरेन – 15 गेंदों में 50 रन – साल 2017

{ यह भी पढ़ें:- विराट कोहली ने पहली बार कहा, 'OUT होने का गम नहीं' }

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए सुनील नरेन ओपनर बल्लेबाज के रूप में बेंग्लुरू के खिलाफ 159 रनों का पीछा करते हुए। 15 गेंदों में 50 रन जड़े थे। एक प्रयोगात्मक पारी खेलते हुए सुनील नरेन ने जिस तरह का प्रदर्शन किया उसके बाद उन्हें आईपीएल के मैच जिताउ आलराउंडर के रूप में देखा जाने लगा।

यूसुफ पठान – 15 गेंदों में 50 रन – साल 2014

सुनील नरेन से आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक जमाने का रिकार्ड कोलकाता नाइट राइडर्स के ही यूसुफ पठान के नाम पर था। साल 2014 फाइनल लीग में यूसुफ पठान ने यह तूफानी पारी उस समय खेली थी जब कोलकाता टीम को फाइनल में जाने के लिए सन राइजर्स हैदराबाद की ओर से मिला 161 रनों का लक्ष्य 15.2 ओवरों में हासिल करना था। यूसुफ पठान ने अपनी पारी की बदौलत कोलकाता को 14.2 ओवरों में जीत दिला दी थी। यूसुफ ने अपनी पारी में डेल स्टेन को एक ओवर में 26 रन जड़े थे।

{ यह भी पढ़ें:- IPL 2018 : गेल-राहुल की आंधी में उड़ी KKR, 9 विकेट से जीता पंजाब }

सुरेश रैना – 16 गेंदों में 50 रन – साल 2014

सुरेश रैना अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाते हैं। आईपीएल में उनके नाम 16 गेंदों में अर्धशतक जड़ने का रिकार्ड दर्ज है। सुरेश रैना की इस पारी से आईपीएल के इतिहास में एक पॉवर प्ले में सबसे ज्यादा ज्यादा रन बनने का रिकार्ड भी बना था। रैना ने चेन्नई टीम की ओर से खेलते हुए पंजाब के खिलाफ 25 गेंदों में 87 रन बनाए थे। पारी के सातवें ओवर में रन आउट होने की वजह से वह आईपीएल का सबसे तेज शतक बनाने से चूक गए थे। सुरेश रैना के आईपीएल कॅरियर में वह उनकी सबसे बेहतर पारी रही है।

क्रिस गेल – 17 गेंदों में 50 रन – साल 2013

क्रिस गेल के बल्ले से यह अर्धशतक उनके आईपीएल करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी का हिस्सा है। जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से पुणे वारियर्स के खिलाफ 66 गेंदों में 175 रन बनाए थे। क्रिस गेल ने अपनी इस पारी का पहला अर्धशतक 17 गेंदों में पूरा किया था। जिसके बाद शतक बनाने के लिए गेल ने केवल 13 गेंदे खेली थीं।

{ यह भी पढ़ें:- IPL 2018 : बेंगलोर ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी }

क्रिस गेल के अलावा 17 गेंदों में अर्धशतक लगाने का कारनामा एडम गिलक्रिस्ट के नाम भी दर्ज है। डेक्कन चार्जर्स के लिए बतौर कप्तान खेलते हुए गिलक्रिस्ट ने साल 2009 में डेहली डेयरडेविल्स के खिलाफ ये रिकार्ड बनाया था।

क्रिस गेल, एडम गिलक्रिस्ट के अलावा, सुनील नरेन, क्रिस मॉरेस और केरन पोलार्ड भी 17 गेंदों में अर्धशत जड़ चुके हैं।

Loading...