1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज बने पिता, हाल ही में लिया है टेस्ट क्रिकेट से सन्यास

दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज बने पिता, हाल ही में लिया है टेस्ट क्रिकेट से सन्यास

हाल ही में टेस्ट क्रिकेट से सन्यास लेने वाले साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक पिता बन गए हैं। गुरुवार को उनकी पत्नी साशा ने एक बच्ची को जन्म दिया। 29 साल के क्विंटन ने इंस्टाग्राम पर पत्नी के साथ नवजात बच्ची की तस्वीर शेयर की।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। हाल ही में टेस्ट क्रिकेट से सन्यास लेने वाले साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक(Quinten Dekock) पिता बन गए हैं। गुरुवार को उनकी पत्नी साशा ने एक बच्ची को जन्म दिया। 29 साल के क्विंटन ने इंस्टाग्राम पर पत्नी के साथ नवजात बच्ची की तस्वीर शेयर की। सेंचुरियन टेस्ट में टीम इंडिया के हाथों साउथ अफ्रीका के हारने के बाद उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेकर सबको चौंका दिया था। उन्होंने कहा था कि वो अपने परिवार को समय देने के लिए ये फैसला लिया है। वो टी-20 और वनडे इंटरनेशनल (One day International) खेलते रहेंगे।

पढ़ें :- IND Vs SA: भारतीय टीम ने दूसरी पारी में गवाएं 8 विकेट, ऋषभ पंत शतक के करीब

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Quinton De Kock (@qdk_12)

पढ़ें :- अजिंक्य रहाणे को लेकर खुलकर बोले बैटिंग कोच, बताया कितने और मौके देगा टीम मैनेजमेंट

डीकॉक ने इंस्टाग्राम पर तस्वीर शेयर कर लिखा कि ‘मेरा नाम कियारा(Kiyara) है’ डिकॉक ने संन्यास लेते समय बयान जारी कहा था कि यह ऐसा निर्णय नहीं है जिस पर मैं बहुत आसानी से आ गया हूं। मैंने यह सोचने में बहुत समय लिया है कि मेरा भविष्य कैसा दिखता है और अब मेरे जीवन में क्या प्राथमिकता होनी चाहिए। जब साशा और मैं इस दुनिया में अपने पहले बच्चे का स्वागत करने वाले हैं और अपने परिवार को आगे बढ़ाना चाहते हैं। मेरा परिवार मेरे लिए सब कुछ है और मैं अपने जीवन के इस नए और रोमांचक अध्याय के दौरान उनके साथ रहने के लिए समय और स्पेस (Space)चाहता हूं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...