1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. भीमा कोरेगांव हिंसा मामले से जुड़े फादर स्टेन स्वामी का निधन, बॉम्बे हाईकोर्ट को दी गई सूचना

भीमा कोरेगांव हिंसा मामले से जुड़े फादर स्टेन स्वामी का निधन, बॉम्बे हाईकोर्ट को दी गई सूचना

एक्टिविस्ट फादर स्टेन स्वामी का आज अपराह्न निधन हो गया और वे 84 साल के थे। बताया जा रहा है कि उनकी मौत कार्डियक अरेस्ट बताई जा रही है। फादर स्टेन स्वामी भीमा कोरेगांव हिंसा से जुड़े मामले में गिरफ्तार हुए थे। हाल ही में उनकी तबियत काफी ज्यादा बिगड़ गई थी। इसके बाद उन्हें मुंबई के होली फैमिली हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। एक्टिविस्ट फादर स्टेन स्वामी का आज अपराह्न निधन हो गया और वे 84 साल के थे। बताया जा रहा है कि उनकी मौत कार्डियक अरेस्ट बताई जा रही है। फादर स्टेन स्वामी भीमा कोरेगांव हिंसा से जुड़े मामले में गिरफ्तार हुए थे। हाल ही में उनकी तबियत काफी ज्यादा बिगड़ गई थी। इसके बाद उन्हें मुंबई के होली फैमिली हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था।

पढ़ें :- जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल जगमोहन मल्होत्रा का लंबी बीमारी के बाद निधन, पीएम ने दी श्रद्धांजलि

स्वामी पार्किसंस समेत कई बीमारियों से पीड़ित थे और पिछले साल वो कोविड पीड़ित भी हुए थे। बताया जा रहा है कि, आज ही स्टेन स्वामी की जमानत याचिका पर सुनवाई होनी थी। हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान स्टेन स्वामी के वकील ने कहा कि बड़े भारी मन से कोर्ट को सूचित करना पड़ रहा है कि फादर स्टेन स्वामी का निधन हो गया है।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी ने फादर स्टेन स्वामी को अक्टूबर 2020 में गिरफ्तार किया था। 31 दिसंबर 2017 को पुणे के एलगार परिषद के कार्यक्रम में उन्होंने भाषण दिया था। इन्हीं को आधार बनाते हुए स्टेन स्वामी के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। इस कार्यक्रम के एक दिन बाद ही भीमा कोरेगांव में जबर्दस्त हिंसा हुई थी और कई लोगों ने अपनी जान गंवा दी थी।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...