1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. Fathers Day Special: इन ख़ास डेस्टिनेशन पर फादर्स डे को बनाये स्पेशल

Fathers Day Special: इन ख़ास डेस्टिनेशन पर फादर्स डे को बनाये स्पेशल

हर साल ‘फादर्स डे’ (Fathers Day ) जून के तीसरे रविवार को मनाया जाता है। जी हाँ और इस साल यह 19 जून 2022 को सेलिब्रेट किया जाने वाला है। 

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Fathers Day Special:  हर साल ‘फादर्स डे’ (Fathers Day ) जून के तीसरे रविवार को मनाया जाता है। जी हाँ और इस साल यह 19 जून 2022 को सेलिब्रेट किया जाने वाला है।

पढ़ें :- Haunted जगहों पर गुमने के हैं शौकीन, तो राजस्थान के इन सबसे भुतहे Picnic spot पर जाना न भूलें

दरअसल यह दिन दुनियाभर के सभी पिता को समर्पित होता है। अपने पिता के प्रति सम्मान व प्यार व्यक्त करने और अपने जीवन में पिता के व्यक्तित्व को संजोने के लिए फादर्स डे मनाया जाता है।

हालांकि इस दिन आप अपने पिता को कहीं घूमाने ले जाने का प्लान बना रहे हैं तो आपन इन जगहों पर जा सकते हैं जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।

ऋषिकेश

ऋषिकेश (Rishikesh) उत्तराखंड की सबसे मशहूर जगह में से एक है। जी दरअसल यह स्थान अपने आश्रमों और योग केंद्रों के लिए प्रसिद्ध है। जी दरअसल हिमालय की तलहटी में बसा ऋषिकेश ‘फादर्स डे’ सेलिब्रेट करने के लिए बढ़िया डेस्टिनेशन है।

पढ़ें :- जन्नत से कम नहीं 'हर्षिल', फिजाओं में घुली है अलग तरह की मादकता

हरिद्वार

उत्तराखंड का शहर हरिद्वार (Haridwar) भारत के सबसे पवित्र स्थलों में से एक है। आप अपने पिता को लेकर यहाँ जा सकते हैं। जी दरअसल यहां हरि-की-पैरी के पवित्र घाट समेत कई धार्मिक स्थल हैं और इसके अलावा यहां कई ऐसी जगह हैं, जहां जाकर आप प्रकृति को काफी नजदीक से महसूस कर सकते हैं।

औली

औली (Auli) भारत का सबसे अच्छा स्की डेस्टिनेशन माना जाता है। दरअसल औली प्राकृतिक सुंदरता का आनंद लेने के लिए बेहतरीन है। दरअसल भारत की सबसे ऊंची चोटी का बेहतर नजारा देखने के लिए खूबसूरत क्षेत्र में केबल कार की सवारी की जा सकती है।

देहरादून

जब आप पहली बार उत्तराखंड की राजधानी देहरादून (Dehradun) की यात्रा करते हैं, तो मन मोह लेने वाले दृश्य देखने को मिलते हैं। अगर आप ऐतिहासिक स्थान देखने के शौकीन हैं, तो देहरादून में मिन्ड्रोलिंग मठ का दौरा जरूर करें। यहां आपको समृद्ध तिब्बती इतिहास, एक भव्य स्तूप और कुछ दिलचस्प तिब्बती कलाएं देखने को मिल सकती है।

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...