1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Father’s Day Special: ये है बॉलीवुड के super dad, सिंगल फादर की हैं बेहतरीन मिशाल

Father’s Day Special: ये है बॉलीवुड के super dad, सिंगल फादर की हैं बेहतरीन मिशाल

सिंगल फादर बनने की बात शुरू-शुरू में लोगों को जरा खटकी कि कैसे हमेशा बिजी रहनेवाले ये स्टार अपने बच्चों को पाल सकेंगे या उनके लिए एक मां और पिता दोनों की जिम्मेदारी उठा पाएंगे, लेकिन बॉलीवुड इन एक्टरों ने दुनिया को दिखा दिया कि वे अपने बच्चों की कैसे बेहतरीन परवरिश कर रहे हैं।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मुंबई: सिंगल फादर बनने की बात शुरू-शुरू में लोगों को जरा खटकी कि कैसे हमेशा बिजी रहनेवाले ये स्टार अपने बच्चों को पाल सकेंगे या उनके लिए एक मां और पिता दोनों की जिम्मेदारी उठा पाएंगे, लेकिन बॉलीवुड इन एक्टरों ने दुनिया को दिखा दिया कि वे अपने बच्चों की कैसे बेहतरीन परवरिश कर रहे हैं।

पढ़ें :- BOLLYWOOD: प्रणति राय प्रकाश और ऋत्विक धनजानी ने अपने नए एक्शन ड्रामा 'कार्टेल' के लिए ग्रैफिटी पहनावा किया पोस्टर लॉन्च

खास बात ये है कि इसमें से कुछ एक्टर ऐसे हैं, जिन्होंने सिरोगेसी के जरिये बच्चे पैदा किए है, वहीं कुछ ने गोद लिया है। बच्चे की चाहत रखने वाले इन एक्टरों ने ये दिखा दिया कि बच्चे पैदा करने के लिए शादी जरूरी नहीं है। इन्होंने बच्चों को मां-बाप दोनों का प्यार देकर मिसाल तो कायम की ही है। तो आइए जानें बॉलीवुड के इन सिंगल फादर्स के बारे में…

कारण जौहर 

सरोगेसी से जुड़वां बच्चों के पिता बने करण जौहर को मानो उनके नेक काम के लिए ईश्वर ने डबल आशीर्वाद दिया। अंग्रेजी की कहावत है- थ्री इज अ कंपनी। इस कंपनी का करण जमकर लुत्फ उठाते हैं और अपने दोनों बच्चों के साथ जमकर मस्ती करते हैं। उन्होंने अपने बच्चों के नाम अपने मां और पिता के नाम- रूही और यश, ही रखे हैं। बता दें कि उनका एक बेटा और एक बेटी है।

ऋतिक रोशन

बॉलीवुड हंक ऋतिक रोशन के दो प्यारे बेटे हैं, ऋहान और ऋदान, कुछ साल पहले उनकी पत्नी सुज़ैन खान के साथ तलाक हो गया। बच्चों की कस्टडी ऋतिक के पास है तो, वह भी अब इन बच्चों के लिए एक ही पिता है।

राहुल बोस

बॉलीवुड एक्टर राहुल बोस को ज्यादातर उनके चैरिटी कामों के लिए जाना जाता है। ऐसा लगता है कि वे अपने कामों के जरिये समाज को सकारात्मक संदेश देते रहना चाहते हैं। उनको आप मैराथन में हिस्सा लेते हुए देख सकते हैं, बेसहारा बच्चों से जुड़ी किसी संस्था के प्रोग्राम में पा सकते हैं। खास बात ये कि उन्होंने एक या दो नहीं, बल्कि 6 बच्चे गोद ले रखे हैं। ये सभी बच्चे अंडमान और निकोबार से ताल्लुक रखते हैं। उनके इसी अंदाज से उनकी जिंदादिली का पता चलता है।

तुषार कपूर 

बॉलीवुड के डांसिंग जैक जितेंद्र के बेटे तुषार कपूर बगैर शादी किए पिता बने। जब उन्होंने सिंगल फादर बनने का फैसला किया, तब ये बॉलीवुड के लिए नई-नई बात थी। कई मीडिया रिपोर्ट्स में तो ये भी सामने आया है कि बिना शादी किए पिता बनने का ट्रेंड शुरू करने का श्रेय भी तुषार को ही जाता है। उससे पहले शायद ही किसी ने इस बारे में सोचा भी हो। फिर भी, तुषार ने मां-पिता की दोहरी भूमिका अच्छे से निभाई है। बेटा भी टीनएजर हो चुका है। तुषार ने दिखाया है कि किसी रिश्ते को कैसे सहेजा जा सकता है।

राहुल देव

एक्टर राहुल देव अपने बेटे को उसकी 10 साल की उम्र से मां और पिता, दोनों का प्यार देकर सहेजते आए हैं। सिद्धांत अब 22 साल के हो चुके हैं। 2009 में पत्नी रीना की कैंसर से मौत के बाद देव ने दोबारा शादी करने की नहीं सोची। सिद्धांत के साथ उनकी फोटो उनके ट्विटर हैंडल पर पिता-पुत्र के बीच की केमिस्ट्री बखूबी बयां करती है। ऐसा लगता है दोनों के बीच एक और रिश्ता हो- दोस्त का।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...