1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. फ्रांस में आतंकवादी खतरे की आशंका बहुत ज्यादा : गेराल्ड डर्मेनिन

फ्रांस में आतंकवादी खतरे की आशंका बहुत ज्यादा : गेराल्ड डर्मेनिन

फ्रांस के गृह मंत्री गेराल्ड डर्मेनिन ने मंगलवार को कहा कि देश में आतंकवादी खतरे की आशंका बहुत ज्यादा है। हालांकि राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसियां पिछले पांच वर्षों में कई आतंकवादी हमलों को रोकने में कामयाब रही हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Fear Of Terrorist Threat In France Is Very High Gerald Dermain

पेरिस। फ्रांस के गृह मंत्री गेराल्ड डर्मेनिन ने मंगलवार को कहा कि देश में आतंकवादी खतरे की आशंका बहुत ज्यादा है। हालांकि राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसियां पिछले पांच वर्षों में कई आतंकवादी हमलों को रोकने में कामयाब रही हैं।

पढ़ें :- राफेल विमान सौदा : भ्रष्टाचार का जिन्न बोतल से फिर आया बाहर , बिचौलिये को 10 लाख यूरो देने का दावा

डर्मेनिन ने मंगलवार को एक ट्वीट में कहा कि हमारा कर्तव्य देशवासियों को यह बताना है कि देश में आतंकवादी खतरे की आशंका बहुत ज्यादा है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2017 के बाद से 35 आतंकवादी हमलों को नाकाम किया जा चुका है। मैं एक बार फिर से हमारी खुफिया एजेंसियों का आभार व्यक्त करना चाहूंगा, जो फ्रांस की सेवा में असाधारण काम करती हैं।

 

बता दें कि फ्रांस ने अक्टूबर 2020 में पेरिस में आतंकवादी द्वारा एक शिक्षक की हत्या और नीस के एक चर्च में घात लगाकर किए गए हमले के बाद राष्ट्रव्यापी सदमे के बाद आतंकवाद का मुकाबला करने के प्रयासों को मजबूती से आगे बढ़ाया है। अधिकारी समय-समय पर नाकाम आतंकवादी हमलों के बारे में जानकारी देते रहे हैं। इसके अलावा गृह मंत्रालय नियमित रूप से उन लोगों को निष्कासित करता रहा है जिन पर देश में आतंकवाद से जुड़े होने का संदेह है।

देश भर में बढ़े आतंकवादी हमलों के अलर्ट के मद्देनजर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने संसद में एक विधेयक पेश किया था, जिसके तहत फ्रांस में इस्लाम पर विदेशी प्रभाव और धर्मनिरपेक्षता की रक्षा की सीमा तय की जाएगी और उग्रवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ी जाएगी। फिलहाल विधेयक को निचले सदन द्वारा पारित किया गया है और ऊपरी सदन में इस पर बहस चल रही है।

पढ़ें :- फ्रांस में कोरोना की तीसरी लहर, कई शहरों में एक महीने का लॉकडाउन

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...