1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार में Corona Virus ने दी दस्तक, चीन से लौटी युवती PMCH में भर्ती

बिहार में Corona Virus ने दी दस्तक, चीन से लौटी युवती PMCH में भर्ती

Female Corona Virus Patient Admitted Pmch Patna Bihar China Return

By आस्था सिंह 
Updated Date

पटना। चीन से फैल रहे कोरोना वायरस को लेकर अब बिहार में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसी बीच अब बिहार से खबर आ रही है कि चीन में पढ़ने वाली एक छात्रा के वापस लौटने के बाद उसमें कोरोना वायरस के संदिग्ध लक्षण पाए गए हैं। हालांकि छपरा की रहने वाली इस छात्रा को फिलहाल सदर अस्पताल छपरा में भर्ती करवाया गया है और आज उसे पीएमसीएच (PMCH) लाया जाएगा।

पढ़ें :- योग गुरु बाबा रामदेव ने की गृहमंत्री से मुलाकात, कहा- मोदी की मनसा और नीति एकदम सही

छपरा के शांतिनगर की रहने वाली इस छात्रा को पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (PMCH) में भर्ती कराया गया है। युवती बिहार के छपरा की रहने वाली है और कुछ ही दिन पहले चीन से लौटी है।

बता दें कि युवती को पहले छपरा के एक अस्पताल में आईसीयू में भर्ती कराया गया था जहां इलाज के दौरान स्थानीय डॉक्टरों ने पाया कि युवती की बीमारी के लक्षण कोरोना वायरस से मिलते-जुलते हैं। इसके बाद डॉक्टरों ने युवती को पटना के पीएमसीएच में रेफर कर दिया। हालांकि अब युवती का पीएमसीएच में इलाज चल रहा है।

पीएमसीएच में डॉक्टरों की एक टीम तैयार की गई है जो इस युवती का इलाज कर रही है। पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (PMCH) के सुपरिटेंडेंट ने बताया कि छपरा की एक लड़की, जो हाल ही में चीन से लौटी है उसमें कैरोनो वायरस के समान लक्षण दिखने के बाद छपरा के एक अस्पताल में आईसीयू में भर्ती कराया गया था। लेकिन अब उसे पटना के पीएमसीएच में भर्ती कराया जाएगा।

पढ़ें :- प्रदेश में 3 आईएएस अधिकारियों के तबादले, डीपीआर हरियाणा को अतिरिक्त कार्यभार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...