हाजी अली दरगाह में मिलेगा महिलाओं को प्रवेश

नई दिल्ली। मुंबई की हाजी अली दरगाह के ट्रस्ट ने महिलाओं को मुख्य स्थल तक जाने की इजाजत देने के लिए हामी भर दी है। सुप्रीम कोर्ट को दिए एक हलफनामे में दरगाह ट्रस्ट के वकील ने महिलाओं के प्रवेश को संभव बनाने के लिए चार सप्ताह का समय मांगा है।




ट्रस्ट के मुताबिक दरगाह के मुख्य स्थल पर महिलाओं की सहूलियत के लिए कुछ संरचनात्मक परिवर्तन करवाने होंगे। जिसके लिए चार सप्ताह का समय लगेगा। जिसके बाद दरगाह के भीतर महिलाओं के प्रवेश की अनुमति दे दी जाएगी।

इससे पहले बंबई हाईकोर्ट ने महिला संगठन द्वारा हाजी अली दरगाह में प्रवेश का अधिकार पाने के लिए दाखिल की गई याचिका पर सुनवाई करते हुए, महिलाओं के प्रवेश को जायज ठहराते हुए दरगाह ट्रस्ट को आदेश दिया था कि महिलाओं पर लगे प्रतिबंध को समाप्त किया जाए।




हाईकोर्ट ने अपने ही आदेश पर 17 अक्टूबर तक के ​लिए यथास्थिति का आदेश देते हुए ट्रस्ट को सुप्रीम कोर्ट में अपील करने का समय दिया था। सुप्रीम कोर्ट पहुंचने के बाद दरगाह ट्रस्ट ने हाईकोर्ट के यथा स्थिति आदेश को आगे बढ़ाने की मांग करते हुए, चार सप्ताह का समय मांगते हुए हाईकोर्ट के आदेश का पालन करने की सहमति जताई थी। जिसे सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस टीएस ठाकुर के नेतृत्व वाली तीन जजों की बेंच ने स्वीकार कर लिया।

Loading...