1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Ferrari Daytona SP3 Launch: फरारी के इस नया मॉडल के फीचर्स कर रहे अट्रैक्ट, यहां जाने कीमत

Ferrari Daytona SP3 Launch: फरारी के इस नया मॉडल के फीचर्स कर रहे अट्रैक्ट, यहां जाने कीमत

Ferrari ने नए सीमित-संस्करण रेट्रो मॉडल - डेटोना एसपी3 (New limited-edition retro model - Daytona SP3) को लॉन्च कर दिया है - जो 1960 के दशक के प्रसिद्ध खेल प्रोटोटाइप से प्रेरणा लेता है जिसने मार्के ब्रांड को अपनी मोटर स्पोर्ट स्थिति अर्जित करने में मदद की।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: Ferrari ने नए सीमित-संस्करण रेट्रो मॉडल – डेटोना एसपी3 (New limited-edition retro model – Daytona SP3) को लॉन्च कर दिया है – जो 1960 के दशक के प्रसिद्ध खेल प्रोटोटाइप से प्रेरणा लेता है जिसने मार्के ब्रांड को अपनी मोटर स्पोर्ट स्थिति अर्जित करने में मदद की। डेटोना एसपी3 को 2021 Ferrari फाइनली मोंडियाली के हिस्से के रूप में मुगेलो सर्किट में प्रस्तुत किया गया था, और Ferrari मोंज़ा एसपी1 और एसपी2 के साथ कार निर्माता की आईकोना श्रृंखला (Icona Series) में शामिल हो गया।

पढ़ें :- जानिए यामाहा के स्पोर्टी ई-स्कूटर के बारे में 5 रोचक तथ्य

Ferrari डेटोना एसपी3 (Daytona SP3) को कार निर्माता का अब तक का सबसे वायुगतिकीय रूप से कुशल मॉडल होने का दावा किया गया है जो बिना किसी सक्रिय एयरो बिट्स के बनाया गया है। इसका ‘टारगा’ बॉडी टाइप और रिमूवेबल हार्ड टॉप (Removable hard top) भी ब्रांड के स्पोर्ट्स प्रोटोटाइप से प्रेरित है। तेज रेखाओं के साथ बारी-बारी से मॉडल की कामुक सतहों ने 330 P4, 350 Can-Am और 512 S जैसे रेसर्स के डिजाइन में वायुगतिकी के महत्व के बारें में बताया है।

डेटोना एसपी3 एक स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड वी 12, मिड-रियर-माउंटेड इंजन को स्पोर्ट करता है जो 840 सीवी बचाता है – इसे Ferrari द्वारा बनाया गया अब तक का सबसे शक्तिशाली इंजन बनाता है – साथ ही 697 एनएम टार्क और 9500 आरपीएम का अधिकतम रेव्स। इंजन को सात-स्पीड गियरबॉक्स (seven-speed gearbox) से जोड़ा गया है। यह मॉडल केवल 2.86 सेकंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे (kph) की रफ्तार पकड़ सकती है जबकि 200 kph की रफ्तार पकड़ने के लिए इसे केवल 7.4 सेकंड की जरूरत होती है।

पढ़ें :- स्कोडा बढ़ा सकती है फेसलिफ़्टेड कोडिएक की कीमतें
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...