HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Festival Season: 6 लाख रु में घर ले आएं ये शानदार कारें, जाने कौन सी कंपनी दे रही छूट

Festival Season: 6 लाख रु में घर ले आएं ये शानदार कारें, जाने कौन सी कंपनी दे रही छूट

भारत में त्योहार अब शुरू ही होने वाले हैं। ऐसे में कई लोग नई कार खरीदने की बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। देश में बजट कारों की डिमांड हमेशा से ही रही है और त्योहारों के समय इनकी बिक्री आसमान छू जाती है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Festival Season: भारत में त्योहार अब शुरू ही होने वाले हैं। ऐसे में कई लोग नई कार खरीदने की बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। देश में बजट कारों की डिमांड हमेशा से ही रही है और त्योहारों के समय इनकी बिक्री आसमान छू जाती है।

पढ़ें :- Bajaj Freedom Booking Started : बजाज फ्रीडम की बुकिंग शुरू, पहली बिक्री पुणे में हुई

अगर आप भी अपने लिए एक बजट कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आने वाले कुछ हफ्ते सबसे बेहतर साबित हो सकते हैं। यहां हम आपको बताएंगे कुछ बजट कारों के बारे में जिन्हें आप 6 लाख रु की ऑन-रोड कीमत पर अपने घर ला सकते हैं। आइये जानते हैं…

मारुति सुजुकी ऑल्टो के10

कीमत: 4.40 लाख रुपये (ऑन-रोड)

मारुति सुजुकी ऑल्टो के10 बजट सेगमेंट में सबसे सस्ती और नई कार है। कंपनी ने इसे अगस्त 2022 में लॉन्च किया है। नई ऑल्टो के10 की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 3.99 लाख रुपये है। इसे आप 4.40 लाख रुपये की ऑन-रोड कीमत पर घर ले जा सकते हैं। नई ऑल्टो को 1.0-लीटर के10सी इंजन के साथ पेश किया गया है। यह इंजन 66 बीएचपी की अधिकतम पॉवर और 89 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है।

पढ़ें :- LED Lighting Helmet : ये हेलमेट LED लाइटिंग और ब्लूटूथ सिस्टम से है लैस, जानें कीमत और फीचर्स

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो

कीमत: 4.75 लाख रुपये (ऑन-रोड)

मारुति एस-प्रेसो ने नए मॉडलों को जुलाई 2022 में लॉन्च किया गया था। यह कार बजट सेगमेंट में लोगों को खूब पसंद आ रही है। एस-प्रेसो को ऑल्टो के 1.0-लीटर के10 सीरीज इंजन से पावर मिलती है। एस-प्रेसो के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी उपलब्ध है। इस सेगमेंट में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स पाने वाली यह पहली कार है।

रेनॉल्ट क्विड

कीमत: 5.30 लाख रुपये (ऑन-रोड)

पढ़ें :- Nissan X-Trail SUV : निसान एक्स-ट्रेल एसयूवी से उठा पर्दा , जानें दमदार फीचर्स और  इंजन की खासियत

रेनॉल्ट क्विड भी बजट हैचबैक सेगमेंट में अच्छी खासी बिक रही है। क्विड का RXL 0.8 वेरिएंट दिल्ली में 4.65 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर उपलब्ध है। हालांकि, यह आपको 5.30 लाख रुपये की ऑन-रोड कीमत पर आसानी से मिल जाएगी।

नई मारुति सुजुकी सेलेरियो

कीमत: 5.81 लाख रुपये (ऑन-रोड)

नई भी बजट सेगमेंट में मिलने वाली शानदार हैचबैक है। कंपनी दावा करती है कि ये 26 किमी/लीटर की माइलेज देने में सक्षम है। इसे सीएनजी मॉडल में भी उपलब्ध किया गया है। अगर आप सेलेरियो के LXi वेरिएंट को खरीदते हैं तो यह आपको दिल्ली में 5.81 लाख रुपये की ऑन-रोड कीमत पर मिल जाएगी।

मारुति सुजुकी इग्निस

कीमत: 5.95 लाख रुपये (ऑन-रोड)

मारुति सुजुकी इग्निस काफी स्टाइलिश दिखने वाली हैचबैक है। यह एक छोटी एसयूवी का भी लुक देती है। यूं तो इग्निस के टॉप वेरिएंट की कीमत 8.77 लाख रुपये तक जाती है, लेकिन आप इसके सिग्मा 1.2 एमटी वेरिएंट को 5.95 लाख रुपये की ऑन-रोड (दिल्ली) कीमत पर खरीद सकते हैं। इस वैरिएंट में यह कार 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन में मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएगी।

पढ़ें :- Bank Fraud Case: 1300 करोड़ के बैंक धोखाधड़ी केस में ED की बड़ी कार्रवाई; कांग्रेस MLA के आवास समेत 15 ठिकानों पर छापेमारी

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...