1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. FIFA World Cup 2022 : विश्व कप से बाहर होने पर रोनाल्डो लिखा- हमेशा लड़ता रहूंगा, कोहली बोले- आप सभी खिलाड़ियों के लिए हैं सच्ची प्रेरणा

FIFA World Cup 2022 : विश्व कप से बाहर होने पर रोनाल्डो लिखा- हमेशा लड़ता रहूंगा, कोहली बोले- आप सभी खिलाड़ियों के लिए हैं सच्ची प्रेरणा

FIFA World Cup 2022 : फीफा विश्व कप 2022 से क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) की टीम पुर्तगाल बाहर हो चुकी है। इसी के साथ रोनाल्डो के विश्व चैंपियन (World Champion) बनने का सपना एक बार फिर टूट गया है। पुर्तगाल के लिए पांच विश्व कप (Five World Cups) जीतने वाले रोनाल्डो अब तक देश को फीफा विश्व कप (FIFA World Cup) की ट्रॉफी नहीं जिता पाए और अब उनका सपना अधूरा रहना लगभग तय है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

FIFA World Cup 2022 : फीफा विश्व कप 2022 से क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) की टीम पुर्तगाल बाहर हो चुकी है। इसी के साथ रोनाल्डो के विश्व चैंपियन (World Champion) बनने का सपना एक बार फिर टूट गया है। पुर्तगाल के लिए पांच विश्व कप (Five World Cups) जीतने वाले रोनाल्डो अब तक देश को फीफा विश्व कप (FIFA World Cup) की ट्रॉफी नहीं जिता पाए और अब उनका सपना अधूरा रहना लगभग तय है।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 Series: भारत ने न्यूजीलैंड को 168 रनों से हराया, सीरीज पर भी किया कब्जा

37 साल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) के लिए अब अगला विश्व कप खेलना बहुत मुश्किल होगा। ऐसे में वह विश्व चैंपियन (World Champion) बनने का सपना कभी पूरा नहीं कर पाएंगे। पुर्तगाल के विश्व कप से बाहर होने के बाद रोनाल्डो ने कहा है कि वह हमेशा देश के लिए लड़ते रहे हैं और उनका रवैया आगे भी ऐसा ही रहेगा। वहीं, विराट कोहली (Virat Kohli) ने लिखा कि रोनाल्डो सभी खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा हैं और कोई ट्रॉफी खेल में उनके योगदान को कम नहीं कर सकती।

फीफा विश्व कप 2022 (FIFA World Cup 2022) के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मोरक्को के खिलाफ पुर्तगाल को हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही यह टीम विश्व कप से बाहर हो गई। इस मैच में रोनाल्डो को पुर्तगाल की शुरुआती टीम में शामिल नहीं किया गया था। वह लगातार दूसरे मैच में बेंच पर बैठे रहे। बाद में उन्हें मैदान पर भेजा गया, लेकिन वह भी कोई गोल नहीं कर सके। इस मैच में एकमात्र गोल 42वें मिनट में मोरक्को के युसुफ एन-नेसरी ने किया, जो निर्णायक साबित हुआ और मोरक्को ने यह मैच 1-0 से अपने नाम किया।

जानें क्या बोले क्रिस्टियानो रोनाल्डो?

पुर्तगाल के विश्व कप (World Cup) से बाहर होने के बाद रोनाल्डो रोते हुए बाहर गए। इसके बाद उन्होंने इंस्टाग्राम पर भावुक पोस्ट कर अपनी प्रतिक्रिया दी। रोनाल्डो ने लिखा- पुर्तगाल के लिए विश्व कप जीतना मेरे करियर का सबसे बड़ा और सबसे महत्वाकांक्षी सपना था। सौभाग्य से मैंने पुर्तगाल के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर के कई खिताब जीते, लेकिन अपने देश का नाम दुनिया में सबसे ऊंचे पायदान पर लाना मेरा सबसे बड़ा सपना था। मैं इसके लिए लड़ा। इस सपने के लिए कड़ा संघर्ष किया। 16 वर्षों में विश्व कप के पांच संस्करणों में मैंने हमेशा महान खिलाड़ियों के साथ और उनके समर्थन और लाखों पुर्तगालियों द्वारा समर्थन में खेला। मैंने टीम के लिए अपना सब कुछ मैदान पर न्योछावर कर दिया। मैंने हमेशा लड़ाई की और उससे मुंह नहीं मोड़ा। अपने सपने को कभी नहीं छोड़ा। अफसोस कल सपना टूट गया।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 Series: शुभमन गिल के तूफानी शतक के साथ टीम इंडिया ने दिया न्यूजीलैंड को 235 रनों का लक्ष्य

क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) ने लिखा कि उन विवादों पर प्रतिक्रिया देने लायक नहीं है। मैं बस इतना चाहता हूं कि आप सभी यह जान लें कि बहुत कुछ कहा जा चुका है, बहुत कुछ लिखा जा चुका है, बहुत कुछ अनुमान लगाया जा चुका है, लेकिन पुर्तगाल के प्रति मेरा समर्पण एक पल के लिए भी नहीं बदला है। मैं हमेशा सभी के उद्देश्य के लिए लड़ रहा था और मैं अपने सहयोगियों और अपने देश से कभी मुंह नहीं मोड़ूंगा। क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) ने आगे पुर्तगाल को धन्यवाद दिया, यह कहते हुए कि “सपना जब तक नहीं टूटा तब तक सब कुछ अच्छा था।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 Series: शुभमन गिल का तूफानी पानी, 54 गेंदों में जड़ा शतक

रोनाल्डो ने लिखा- अभी ज्यादा कुछ नहीं कहना है। धन्यवाद पुर्तगाल। धन्यवाद कतर सपना अच्छा था, जब तक यह चला… अब यही उम्मीद कर रहा है कि मौसम अच्छा सलाहकार होगा और हर किसी को अपने निष्कर्ष निकालने की अनुमति देगा।क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) के इस क्रिप्टिक पोस्ट ने फैन्स को परेशानी में डाल दिया है। इस पोस्ट से ऐसा लग रहा कि रोनाल्डो पुर्तगाल से अपना आखिरी मैच खेल चुके हैं और अब वह दोबारा खेलते नहीं दिखेंगे, क्योंकि उन्होंने लिखा सपना टूट चुका है। यानी रोनाल्डो ने उम्मीद छोड़ दी है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli)

क्रिकेट किंग विराट कोहली ने जानें क्या लिखा?

पढ़ें :- अखिलेश यादव ने इटावा लायन सफ़ारी का वीडियो ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर बोला करारा हमला

रोनाल्डो की फोटो शेयर करते हुए विराट कोहली (Virat Kohli)  ने लिखा “कोई ट्रॉफी या खिताब आपसे वह नहीं छीन सकता, जो आपने इस खेल और दुनियाभर में इस खेल के समर्थकों के लिए किया है। कोई खिताब उस प्रभाव को बयां नहीं कर सकता जो आपका था और जो मैं और मेरे जैसे कई फैंस महसूस करते थे, जब आपको खेलते हुए देखते थे। यह भगवान का एक तोहफा है। जो इंसान हमेशा अपना सब कुछ झोंक कर खेलता है और मेहनत और लगन की मूर्ति है, उसके लिए यह भगवान का आशीर्वाद है। आप हर खिलाड़ी के लिए सच्ची प्रेरणा हैं। आप मेरे लिए सार्वकालिक महान हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...