गोण्डा: दुर्गा विसर्जन में बवाल के बाद पथराव, डीएम समेत कई घायल

dm gonda injured
गोण्डा: दुर्गा विसर्जन में बवाल के बाद पथराव, डीएम समेत कई घायल

Fight In Two Communities At Gondadm And Many Other Injured

गोण्डा। उत्तर प्रदेश के गोंडा में कटरा बाजार थाना क्षेत्र के बराव गांव में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो गुटों मे ​भिडंत हो गई। इस दौरान वहां मौजूद प्रशासन ने उन्हे संभालने का काफी प्रयास किया, लेकिन वो लोग नहीं मानें और जमकर पथराव शुरु हो गया। इस बवाल में डीएम व सीओ समेत कई पुलिस कर्मी घायल हो गए हैं। इस घटना के बाद से इलाके में तनाव व्याप्त है। स्थिती को काबू करने के लिए जिला प्रशासन ने आसपास के जिलों से फोर्स मंगाकर मौके पर तैनात कर दिया हे। फिलहाल अभी तक वहां हालात बेकाबू बने हुए है।

बताया जा रहा है कि यहां के कटरा थाने के बराव गांव में स्थापित की गई दुर्गा मूर्ति को विसर्जन के लिए ले जाने को लेकर शनिवार देर शाम विवाद पैदा हो गया है। कुछ ही देर में बात इतनी बढ़ गई कि दो गुट आमने—आमने सामने आ गए। भारी फोर्स के बाद भी दोनों पक्षों के बीच भिड़ंत हो गई। जिसमें डीएम कैप्टन प्रभांशु श्रीवास्तव, सीओ और सिपाही समेत कई लोग घायल हो गए।

बता दें कि एक गुट के लोग हुजूरपुर करनैलगंज मार्ग से होकर मूर्ति ले जाना चाहते थे। जबकि दूसरे गुट के लोग रास्ते मे निन्दूरा व खिन्दूरी में समुदाय विशेष बाहुल्य होने के चलते वे उधर से दुर्गा प्रतिमा ले जाने का विरोध कर रहे थे। इसी विवाद को लेकर हंगामा हो गया और हजारों लोग सड़कों पर निकल आए, जिससे सड़क जाम हो गई और कुछ ही देर में बवाल शुरु हो गया। फिलहाल घायल जिलाधिकारी समेत अन्य को सीएचसी करनैलगंज में भर्ती कराया गया है।

 

गोण्डा। उत्तर प्रदेश के गोंडा में कटरा बाजार थाना क्षेत्र के बराव गांव में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो गुटों मे ​भिडंत हो गई। इस दौरान वहां मौजूद प्रशासन ने उन्हे संभालने का काफी प्रयास किया, लेकिन वो लोग नहीं मानें और जमकर पथराव शुरु हो गया। इस बवाल में डीएम व सीओ समेत कई पुलिस कर्मी घायल हो गए हैं। इस घटना के बाद से इलाके में तनाव व्याप्त है। स्थिती को काबू करने के लिए जिला प्रशासन…