इस एक्ट्रेस को बेगम बनाने की खातिर महेश भट्ट ने पत्नी को छोड़ कबूल लिया था इस्लाम

फिल्म डायरेक्टर, प्रड्यूसर और स्क्रीन राइटर महेश भट्ट की फिल्में तो आपने देखी होंगी। बोल्ड और बिंदास विषयों पर खुल कर बात करती हैं। समाज को आईना दिखाती हैं और कई बार कंट्रोवर्सी का शिकार भी होती हैं। लेकिन जितना उनकी फिल्में सुर्खियों में रहती हैं, उससे कहीं ज्यादा उनकी निजी जिंदगी चर्चा में रही है। फिर चाहे बेटी पूजा भट्ट को किस करने की बात हो या इश्क की खातिर इस्लाम कबूलने का किस्सा। हर दम वह टॉक ऑफ द टाउन बन कर रहे हैं। ऊपर सही पढ़ा आपने।

महेश ने इस्लाम कबूल कर निकाह किया था। लेकिन जानते हैं किससे। अगर नहीं, तो हम आपको यह पूरा किस्सा बताएंगे। मगर उससे पहले थोड़ा महेश भट्ट को जान लिया जाए। महेश का जन्म 20 सितंबर 1948 को हुआ था। उनके पिता हिंदू गुजराती ब्राह्मण थे। वहीं, मां मुस्लिम थीं, गमर कहा जाता है कि उन्होंने शादी नहीं की थी।

{ यह भी पढ़ें:- इस फोटो को देख लोग उड़ा रहे मज़ाक, कमेंट में लिखा- 'चुल्लू भर पानी काफी होगा' }

महेश जब बड़े हुए और कॉलेज पहुंचे, तो वहां उन्हें प्यार हो गया। वहां उन्हें लोरियन ब्राइट (Lorraine Bright) से प्यार हुआ। दिललगी कुछ इस कदर हुई कि दोनों ने शादी की। लेकिन यहां एक ट्विस्ट था। महेश ने शादी से पहले लोरियन का नाम बदलवा दिया था। अब लोरियन किरण भट्ट बन चुकी थीं। दोनों की शादी कुछ साल तक ठीक चली। बाद में दोनों ने पूजा और राहुल भट्ट को जन्म दिया।

अचानक महेश की जिंदगी में परवीन बाबी की एंट्री हुई। वह उनके प्यार में पड़ चुके और घर पर वक्त नहीं पा रहे थे। महेश किसी भी हालत में घर वालों को ठेस नहीं पहुंचाना चाहते थे, लिहाजा वह किरण से बगैर तलाक दिए अलग हो गए। लेकिन महेश को इसके बाद बड़ा झटका लगा। थोड़े दिन बाद परवीन भी उनकी जिंदगी से चली गईं। अब बारी थी सोनी राजदान की। सोनी के साथ महेश प्यार के फूल खिला रहे थे। इधर, वह किरण को तलाक नहीं देना चाहते थे. चूंकि वह नहीं चाहते थे कि उनके कारण परिवार और बच्चों पर फर्क पड़े। तब महेश के कुछ दोस्तों ने उन्हें इस्लाम कबूलने की सलाह दी। चूंकि उनकी मां मुस्लिम थीं, इसलिए उन्हें यह बात पसंद आई।

सुझाव पर वह झट से राजी हो गए। अब महेश भट्ट अशरफ भट्ट बन चुके थे। वहीं, सोनी राजदान को भी नई पहचान मिली। उनका नाम सकीना रखा गया था। यह किस्सा साल 1986 का है। फिर क्या था दोनों ने शादी की। लेकिन उस कार्यक्रम में गिने-चुने लोग ही बुलाए गए थे। शादी मुंबई के होटल ताज में हुई थी। बाद में जब फिल्मी मैग्जीन में इस बारे में छपा, तब फिल्म इंडस्ट्री को महेश के निकाह की खबर मिली थी। महेश को सोनी से दो बेटियां हुईं- आलिया और शाहीन। हालांकि, महेश अब इस्लाम का पालन नहीं करते हैं।