1. हिन्दी समाचार
  2. टेलीविजन
  3. फिल्म मासूम सवाल के पोस्टर पर बवाल, सैनिटरी पैड पर कृष्ण की मूर्ति …

फिल्म मासूम सवाल के पोस्टर पर बवाल, सैनिटरी पैड पर कृष्ण की मूर्ति …

फिल्म मासूम सवाल (Film Masoom Sawaal) के पोस्टर को लेकर सोशल मीडिया पर विवाद खड़ा हो गया है। पीरियड्स पर बनी फिल्म के पोस्टर में सैनिटरी पैड (Sanitary Pad) के आकार पर कृष्ण की प्रतिमा दिखाई गई है, जिसे लेकर कुछ लोग आपत्ति जता रहे हैं। फिल्म का ट्रेलर 18 जुलाई को रिलीज हुआ था। यूट्यूब पर ट्रेलर के कमेंट बॉक्स में भी कई लोगों ने पोस्टर का विरोध किया है। फिल्म 5 अगस्त को रिलीज होने वाली है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। फिल्म मासूम सवाल (Film Masoom Sawaal) के पोस्टर को लेकर सोशल मीडिया पर विवाद खड़ा हो गया है। पीरियड्स पर बनी फिल्म के पोस्टर में सैनिटरी पैड (Sanitary Pad) के आकार पर कृष्ण की प्रतिमा दिखाई गई है, जिसे लेकर कुछ लोग आपत्ति जता रहे हैं। फिल्म का ट्रेलर 18 जुलाई को रिलीज हुआ था। यूट्यूब पर ट्रेलर के कमेंट बॉक्स में भी कई लोगों ने पोस्टर का विरोध किया है। फिल्म 5 अगस्त को रिलीज होने वाली है। अब यह मामला फिर से सोशल मीडिया पर हाइलाइट हो गया है। पोस्टर विवाद पर अब फिल्म के डायरेक्टर का बयान सामने आया है।

पढ़ें :- देश के नवनियुक्त CJI UU Lalit बोले-जजों पर निजी हमले बंद हों, उन्हें आजादी से करने दें काम

डायरेक्टर बोले, पैड पर नहीं कृष्ण

फिल्म के पोस्टर में अदालत का सीन, फिल्म के कुछ किरदार और कृष्णजी की मूर्ति दिख रही है। बैकग्राउंड का आकार दिख रहा है। लोग पैड पर कृष्ण को देखकर आपत्ति जता रहे हैं। आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म के डायरेक्टर संतोष उपाध्याय ने कहा, कई बार चीजों को देखने के नजरिये से गलतफहमी हो जाती है। फिल्म मेंस्ट्रुएशन (मासिकधर्म) पर है इसलिए पोस्टर में पैड दिखाना जरूरी था। कृष्णजी पैड पर नहीं हैं।

कुप्रथाओं को तोड़ने की कोशिश

वहीं ऐक्ट्रेस एकावली ने बताया कि उन्हें पता नहीं कि पोस्टर को लेकर कोई विवाद हो रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि मेकर्स का इरादा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं है। यह फिल्म सिर्फ महिलाओं को पर जबरदस्ती थोपी गई कुप्रथाओं को तोड़ने के लिए है।

पढ़ें :- Raju Srivastava Health Updates: 120 घंटे से राजू श्रीवास्तव को नहीं आया होश, हार्ट के बड़े हिस्से में ब्लॉकेज

जानें क्या है फिल्म की कहानी

फिल्म के 2.25 मिनट के ट्रेलर में छोटी सी बच्ची नीयति दिखाई जाती है। उसके घरवाले उसे कृष्णजी की प्रतिमा देते हैं और बोलते हैं कि यह तुम्हारा भाई है। बच्ची हमेशा कृष्णकी प्रतिमा के साथ रहती है। उन्हें लड्डू भैया बुलाने लगती है और रोज रात में कमरे में उनसे बातें करती है। बच्ची जब थोड़ी बड़ी होती है तो उसको पीरियड्स शुरू हो जाते हैं। अब उसे पीरियड्स के दिनों में मूर्ति छूने और पूजा करने से मना किया जाता है। उससे कहा जाता है कि महीने के 5-6 दिन लड्डू से दूर रहना होगा। बच्ची सवाल के लिए गूगल करती है और आखिर में कोर्ट तक पहुंच जाती है। वह जज से पूछना चाहती है कि पीरियड में लड़कियां अशुद्ध क्यों हो जाती हैं?

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...