1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. फिल्मकार केवी आनंद का दिल का दौरा पड़ने से निधन, 54 वर्ष में ली अंतिम सांस

फिल्मकार केवी आनंद का दिल का दौरा पड़ने से निधन, 54 वर्ष में ली अंतिम सांस

केवी आनंद ने अपने करियर की शुरुआत 1994 में मलयालम फिल्म 'थेनमविन कोम्बाथ' में सिनेमैटोग्राफर के रूप में की थी और कई दशक तक इस क्षेत्र में काम करने के बाद उन्होंने तमिल फिल्म 'काना कानदेन' (2005) से निर्देशकीय पारी की शुरुआत की।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Filmmaker Kv Anand Died Of A Heart Attack Breathed His Last At 54

मुंबई: जाने माने तमिल फिल्म निर्देशक और सिनेमैटोग्राफर केवी आनंद का दिल का दौरा पड़ने से शुक्रवार तड़के निधन हो गया। उनके परिवार के करीबी सूत्रों ने यह जानकारी दी। फिल्म उद्योग प्रचारक और फिल्म विश्लेषक रियाज के अहमद ने बताया, “दिल का दौरा पड़ने से एक अस्पताल में तड़के तीन बजे उनका निधन हो गया। वह 54 वर्ष के थे।”

पढ़ें :- फिल्म इंडस्ट्री ने खोया एक और फेमस गीतकार, कोरोना से पूवाचल खादर का निधन

केवी आनंद ने अपने करियर की शुरुआत 1994 में मलयालम फिल्म ‘थेनमविन कोम्बाथ’ में सिनेमैटोग्राफर के रूप में की थी और कई दशक तक इस क्षेत्र में काम करने के बाद उन्होंने तमिल फिल्म ‘काना कानदेन’ (2005) से निर्देशकीय पारी की शुरुआत की।

पढ़ें :- Milkha Singh के निधन से फरहान अख्तर को लगा गहरा सदमा, लिखा इमोशनल नोट

केवी आनंद को ‘थेनमिवन कोम्बाथ’ के लिए आनंद को सर्वश्रेष्ठ सिनेमैटोग्राफर का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था। जाने माने अभिनेता एवं मक्कल निधि मय्यम के प्रमुख कमल हासन ने कहा कि आनंद ने अपने जीवन की शुरुआत एक फोटो पत्रकार के रूप में की और अपने अथक प्रयासों एवं पहलों से उन्होंने खुद को एक प्रतिष्ठित सिनेमैटोग्राफर-फिल्म निर्देशक के रूप में स्थापित किया। हासन ने कहा, “उनका निधन फिल्म उद्योग के लिए एक बड़ी क्षति है।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X