दिग्गज फिल्मकार बासु चटर्जी का 93 साल की उम्र में निधन

दिग्गज फिल्मकार बासु चटर्जी का 93 साल की उम्र में निधन
दिग्गज फिल्मकार बासु चटर्जी का 93 साल की उम्र में निधन

हिंदी सिनेमा के मशहूर फिल्मकार बासु चटर्जी का गुरुवार को 93 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। रजनीगंधा, बातों-बातों में, एक रुका हुआ फैसला और चमेली की शादी जैसी यादगार फिल्में बनाने वाले बासु दा उम्र के चलते कुछ समय से बीमार चल रहे थे। गुरुवार को ही सांताक्रूज शमशान पर बासु चटर्जी का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Filmmaker Screenwriter Basu Chatterjee Died :

बता दें कि बासु का जन्म राजस्थान के अजमेर में हुआ था और उन्होंने भारतीय सिनेमा में सराहनीय काम किया था। मुंबई के एक अखबार में कार्टूनिस्ट और इलस्ट्रेटर का काम करने वाले बासु के बारे में किसने सोचा था कि वो भारतीय सिनेमा को अगली सीढ़ी पर कदम रखने में मदद करने वाले दिग्गज फिल्ममेकर साबित होंगे।

हिंदी सिनेमा के मशहूर फिल्मकार बासु चटर्जी का गुरुवार को 93 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। रजनीगंधा, बातों-बातों में, एक रुका हुआ फैसला और चमेली की शादी जैसी यादगार फिल्में बनाने वाले बासु दा उम्र के चलते कुछ समय से बीमार चल रहे थे। गुरुवार को ही सांताक्रूज शमशान पर बासु चटर्जी का अंतिम संस्कार किया जाएगा। बता दें कि बासु का जन्म राजस्थान के अजमेर में हुआ था और उन्होंने भारतीय सिनेमा में सराहनीय काम किया था। मुंबई के एक अखबार में कार्टूनिस्ट और इलस्ट्रेटर का काम करने वाले बासु के बारे में किसने सोचा था कि वो भारतीय सिनेमा को अगली सीढ़ी पर कदम रखने में मदद करने वाले दिग्गज फिल्ममेकर साबित होंगे।