1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. फिल्मों ने हमारी भारतीय संस्कृति से विश्व जगत को परिचित कराया है : सीएम योगी

फिल्मों ने हमारी भारतीय संस्कृति से विश्व जगत को परिचित कराया है : सीएम योगी

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी बनाने का काम जल्द शुरू हो सकता है। सीएम योगी आदित्यनाथ आज बॉलीवुड के कई हस्तियों से मुलाकात की। इस दौरान यूपी में फिल्म सिटी बनाए जाने को लेकर उन्होंने सभी से राय ली। वहीं, इस दौरान सीएम ने कहा कि यूपी में अपूर्णता का कोई स्थान नहीं। यहां अधूरा कुछ नहीं होता।

पढ़ें :- Mulayam Singh Yadav Net Worth : सत्ता के माहिर खिलाड़ी मुलायम सिंह यादव जानें कितनी संपत्ति के हैं मालिक?

यह राम की अयोध्या, कृष्ण की मथुरा, शिव की काशी के साथ ही बुद्ध, कबीर और महावीर की भी धरती है। गंगा, यमुना और सरस्वती का संगम है। यह सभी ‘पूर्णता के प्रतीक’ हैं। यूपी अपनी इसी परंपरा को गति प्रदान करते हुए एक भव्य, आपकी जरूरतों को पूर्ण करने वाला दिव्य और सर्वसुविधायुक्त ‘पूर्ण फिल्म सिटी’ का विकास कर दुनिया को एक उपहार देगा। इसके विकास के लिए आप सभी के सुझावों का स्वागत है।

सीएम मंगलवार को सिनेमा जगत की बड़ी हस्तियों से मुखातिब थे। सीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश पर प्रकृति और परमात्मा की असीम कृपा है। फिल्मों ने हमारी भारतीय संस्कृति से विश्व जगत को परिचित कराया है। यह समाज का दर्पण है।

पढ़ें :- Mulayam Singh Yadav News: अखिलेश यादव को देखकर फूट-फूटकर रोने लगा मुलायम सिंह यादव का समर्थक, देखिए वीडियो

ऐसे में फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने और स्थानीय प्रतिभाओं को विशेष अवसर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में मॉडर्न फिल्म सिटी और इन्फोटेनमेंट जोन की स्थापना का निर्णय लिया है। जिसके विकास में आगामी 50 साल की जरूरतों का ध्यान रखा जाएगा।

1000 एकड़ भूमि पर होगा विकास
बैठक में यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के सीईओ अरुनवीर ने प्रस्तावित फिल्म सिटी के संबंध में एक प्रस्तुतिकरण भी दिया। उन्होंने बताया कि यमुना एक्सप्रेस-वे सेक्टर-21 में लगभग 1,000 एकड़ भूमि पर इसका विकास होगा। इसमें 220 एकड़ कॉमर्शियल एक्टिविटी के लिए आरक्षित होगा।

 

पढ़ें :- IND vs SA 1st ODI Live : दक्षिण अफ्रीका की धीमी शुरुआत, मलान और डिकॉक क्रीज पर
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...