जरूर देखें साल 2017 की कम बजट वाली ये जबर्दस्त फिल्में

मुंबई। 2016 में रिलीज़ हुई आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ ने कम बजट में होकर भी दर्शकों से जमकर वाह-वाही बटोरी। दंगल फिल्म में पहलवान महावीर सिंह फोगाट के जीवन को चित्रित किया गया है इस फिल्म की कहानी के साथ-साथ दशकों को फिल्म का गाना ‘धाकड़’ भी खूब पसंद आया था। वहीं साल 2017 भी कम बजट वाली फिल्मों के लिए काफी जबर्दस्त गुजरा। आज हम आपको साल 2017 की ऐसी कम बजट वाली फिल्मों के बारे में बताने जा रहें हैं जिन्होने बॉस ऑफिस में धमाल मचा दिया है साथ ही दर्शकों ने इन फिल्मों को खूब सराहा है। इन फिल्मों से यह साबित होता है कि कम बजट वाली फिल्मों ने की अच्छी कहानी के चलते बड़े बजट की फिल्मों को भी पछाड़ दिया है।

टॉयलेट एक प्रेम कथा

टॉयलेट एक प्रेम कथा इस साल की सबसे कम बजट की हिट फिल्मf है। फिल्मo में अक्षय और भूमि मुख्यप भूमिका में हैं। फिल्मज का बजट 24 करोड़ है जबकि फिल्मn ने 134 करोड़ की कमाई की है। फिल्म को दर्शकों द्वारा खूब सराहा गया है।

हिन्दी मीडियम
हिंदी मी‍डियम फिल्मे एक सामान्य‍ तबके के लोगों पर आधारित फिल्मअ है। जिसमें माता-पिता अपने बच्चेप को अच्छीं शिक्षा दिलाने के लिए इंग्लिश मीडियम स्कूधल में उसका दाखिला कराते हैं। इरफान खान इस फिल्म में मुख्यश भूमिका में है। 22 करोड़ बजट की इस फिल्म ने 69 करोड़ कमाई की थी।

{ यह भी पढ़ें:- स्टार स्क्रीन अवॉर्ड 2018 में माधुरी दीक्षित समेत इन स्टार्स ने रेड कार्पेट पर बिखेरा जलवा }

शुभमंगल सावधान
शुभमंगल सावधान में एक बार फिर अयुष्मा न खुराना ने बेहतरीन अदाकारी से सभी का दिल जीत लिया। इससे पहले वो विक्की डोनर में भी नजर आ चुके हैं। भूमि ने इस फिल्मी में अहम किरदार निभाया है। 17 करोड़ बजट की इस फिल्मम ने 40 करोड़ की कमाई की।

{ यह भी पढ़ें:- बॉलीवुड में मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर को लॉन्च करेंगे सलमान खान }


तुम्हारी सुलु

विद्या बालन की फिल्म ‘तुम्हारी सुलु’ युवाओं और परिवारों के लिए एक मजेदार टुकड़ा है। एक सुंदर, उत्साही और खुश-भाग्यशाली मुंबई की रहने वाली गृहिणी की भूमिका निभाती नजर आती हैं। 20 करोड़ की लागत वाली इस फिल्म ने 27 करोड़ की कमाई की है।

बरेली की बर्फी
बरेली की बर्फी में आयुष्मा न खुराना कृति शेनन के साथ रोमांस करते हुए नजर आए हैं। फिल्मै में कॉमेडी के साथ रोमांस का जबरजस्त तड़का लगा है। इस फिल्म में एक छोटे शहर ही लड़की के बारे में बताया गया है। 20 करोड़ बजट की इस फिल्मै ने 51 करोड़ की कमाई की है।


लिपस्टिक अंडर माई बु‍र्का

लिपस्टिक अंडर माई बु‍र्का साल 2017 की सबसे चर्चित फिल्मोंो में से एक थी। फिल्मे के लिए सेंसर बोर्ड ने इसे सेंसर सर्टिफिकेट देने से ही इनकार कर दिया था आखिर में कई अटकलों के बाद फिल्म रिलीज हुई। 5 करोड़ की लागत वाली इस फिल्म ने 20 करोड़ की कमाई से सभी को चौंका दिया था। मूवी में दिखाया गया है कि हमारे समाज में महिलाओं की आजादी को किस कदर कैद किया गया है।

{ यह भी पढ़ें:- आमिर खान के साथ काम करना है मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर की ख़्वाहिश }

Loading...