1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL का अंतिम मुकाबला आज, फाइनल से पहले मुंबई को लगा बड़ा झटका

IPL का अंतिम मुकाबला आज, फाइनल से पहले मुंबई को लगा बड़ा झटका

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Final Match Of Ipl Today Mumbai Gets A Big Shock Before Final

मुंबई: आज शाम मुंबई इंडियंस की टीम दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध इंडियंन प्रीमियर लीग के अंतिम मुकाबले में खेलने उतरेगी। मुंबई के कैप्टन रोहित शर्मा ने बताया कि टीम के ऑलराउंडर बल्लेबाजी में बेहतरीन कर रहे हैं किन्तु वह गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे। उनको गेंदबाजी करने में समस्यां हो रही है, इसी के कारण इस सीजन में यह जिम्मेदारी उनको नहीं दी गई है।

पढ़ें :- IPL 2021: तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के पैर छूते दिखे दीपक चाहर, फोटो हो रही वायरल

रोहित ने अंतिम मैच से पहले गेंदबाजी में टीम को लगे झटके के बारे में बताया। रोहित ने कहा, “नहीं देखिए, हमने तीन चार मैचों के पश्चात् ही इस बात का आंकलन किया था। हमने उनके साथ बात भी की थी कि वह (हार्दिक पांड्या) क्या करना चाहते हैं। वह इस समय गेंदबाजी करने में कम्फर्टेबल फील नहीं कर रहे। यह सारा निर्णय हमारी ओर से उनके उपर ही छोड़ दिया गया है। यदि वह कम्फर्टेबल फील करते हैं तो वह कभी भी गेंदबाजी कर सकते हैं।”

हार्दिक को हो रही दिक्कत पर रोहित ने कहा, “उनको इस समय कुछ परेशानी है। यदि वह गेंदबाजी करते तो बहुत अच्छा होता। इस सीजन के दौरान हमने उनको वो कम्फर्टेबल माहौल देने का प्रयास किया है जिससे वह अपने शरीर का अधिक ख्याल रख सके तथा उन्होंने अब तक बहुत अच्छा किया है।” कैप्टन ने माना की हार्दिक की बल्लेबाजी ने टीम को फाइनल तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है।

उन्होंने कहा, “हम किसी भी एक प्लेयर पर ऐसा कोई दबाव नहीं डालना चाहते हैं, भले ही कितनी भी आशा क्यों ना रखते हों उनसे। वह अच्छा नहीं कर पाएंगे तो टीम का मनोबल गिरे हम ऐसी अवस्था उत्पन्न होने नहीं देना चाहते हैं। हार्दिक हमारे लिए बेहद ही अहम प्लेयर हैं। फाइनल में स्थान बनाने में उनकी बल्लेबाजी ने एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। तो जब तक वो बल्लेबाजी करते जाएंगे, मैं तो प्रसन्न ही होने वाला हूं।”

पढ़ें :- ICC टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी को भारत तैयार, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा फाइनल

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...