आखिरकार सोनभद्र पहुंचे सीएम योगी, कहा कांग्रेस की वजह से हुई घटना

cm yogi
आखिरकार सोनभद्र पहुंचे सीएम योगी, कहा कांग्रेस की वजह से हुई घटना

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में जमीन पर कब्जे को लेकर नरसंहार के चौथे दिन आखिरकार सीएम योगी वहां पहुंचे। वहां उन्होने पीड़ित परिवारों से मुलाकात की और सभी को 18.5 लाख रूपए की मदद देने के साथ ही घायलों को 2.5 लाख रूपए मुख्यमंत्री राहत कोष से देने का ऐलान किया।
सीएम योगी ने कहा कि यह पाप कांग्रेस के नेताओं का है और जिन लोगों ने अपराध किया है उनके संबंध समाजवादी पार्टी से हैं।

Finally The Cm Yogi Arrived At Sonbhad Said Incident Due To Congress :

परिजनों से बात करते हुए उन्होने कहा कि प्रधान व उसके साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना में प्रयुक्त हथियार भी बरामद हो गए हैं। फिलहाल इस मामले में दो कमेटी बनाई है। उन्होने कहा कि पुलिस से कहां पर चूक हुई है, इसकी जांच की जा रही है। कई पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गई है। वहीं इस मामले और भी जो दोषी पाया जाएगा, उनपर भी कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि उभ्भा गांव से लौटने के बाद सीएम योगी कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां मीडिया ने उनसे सवाल शुरु किया, हालाकि उन्होने किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया। सीएम ने कहा कि मुख्य आरोपी प्रधान सपा का कार्यकर्ता है। उसका भाई बसपा का कार्यकर्ता है। आयोपितों पर रासुका के तहत कार्रवाई होगी।

उन्होने कहा कि घटना के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है। कांग्रेस सरकार के वक्त ही ग्राम समाज की जमीन सोसाइटी के नाम की गई थी। ये सोसाइटी तत्कालीन सांसद की थी। उन्होंने कहा कि सोनभद्र में जितनी भी राजस्व की जमीन होगी सभी की जांच होगी और सोनभद्र में राजस्व परिषद का गठन होगा।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में जमीन पर कब्जे को लेकर नरसंहार के चौथे दिन आखिरकार सीएम योगी वहां पहुंचे। वहां उन्होने पीड़ित परिवारों से मुलाकात की और सभी को 18.5 लाख रूपए की मदद देने के साथ ही घायलों को 2.5 लाख रूपए मुख्यमंत्री राहत कोष से देने का ऐलान किया। सीएम योगी ने कहा कि यह पाप कांग्रेस के नेताओं का है और जिन लोगों ने अपराध किया है उनके संबंध समाजवादी पार्टी से हैं। परिजनों से बात करते हुए उन्होने कहा कि प्रधान व उसके साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना में प्रयुक्त हथियार भी बरामद हो गए हैं। फिलहाल इस मामले में दो कमेटी बनाई है। उन्होने कहा कि पुलिस से कहां पर चूक हुई है, इसकी जांच की जा रही है। कई पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गई है। वहीं इस मामले और भी जो दोषी पाया जाएगा, उनपर भी कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि उभ्भा गांव से लौटने के बाद सीएम योगी कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां मीडिया ने उनसे सवाल शुरु किया, हालाकि उन्होने किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया। सीएम ने कहा कि मुख्य आरोपी प्रधान सपा का कार्यकर्ता है। उसका भाई बसपा का कार्यकर्ता है। आयोपितों पर रासुका के तहत कार्रवाई होगी। उन्होने कहा कि घटना के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है। कांग्रेस सरकार के वक्त ही ग्राम समाज की जमीन सोसाइटी के नाम की गई थी। ये सोसाइटी तत्कालीन सांसद की थी। उन्होंने कहा कि सोनभद्र में जितनी भी राजस्व की जमीन होगी सभी की जांच होगी और सोनभद्र में राजस्व परिषद का गठन होगा।