वित्त् मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कान्फ्रेन्स कर अर्थव्यवस्था में सुधार को लेकर किये बड़े एलान

Nirmala Sitharaman
वित्त् मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कान्फ्रेन्स कर अर्थव्यवस्था में सुधार को लेकर किये बड़े एलान

नई दिल्ली। अर्थव्यवस्था में सुधार को लेकर सरकार लगातार कुछ अहम फैसले ले रही है। शनिवार को इसी के चलते वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दिल्ली के नेशनल मीडिया सेंटर में एक प्रेसवार्ता कर कई बड़े एलान किये जो देश की अर्थव्यवस्था को सुधारने मे काफी कारगर साबित हो सकते हैं। प्रेसवार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि सीपीआई पूरे नियंत्रण में है और महंगाई को हमेशा ध्यान में रखा गया है। उन्होने बताया कि सरकार इंडस्ट्री में सुधार को लेकर भी कई फैसले ले रही है।

Finance Minister Nirmala Sitharaman Made A Big Announcement About The Press Conference By Improving The Economy :

प्रेस वार्ता के दौरान इन मुददो पर बोली निर्मला सीतारमण
इस साल के अंत तकटैक्सटाइल में MEIS, अब GST का रिफंड इलेक्ट्रॉनिक होगा, MEIS की जगह अब RoDTEP, 19 सितंबर को PSU बैंकों के प्रमुखों के साथ होगी बैठक, एक्सपोर्ट को बढ़ावा देने के लिए सरकार उठा रही कई बड़े कदम, एफडीआई 2018-19 और 2019-20 के बीच बढ़ा, छोटे टैक्स डिफ़ॉल्ट में नही होगा मुकदमा, बैंकों का क्रेडिट आउटफ्लो बढ़ा, महंगाई नियंत्रण में है, महंगाई को हर समय 4 से नीचे रखा गया है,हाउसिंग प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए 10 हजार करोड़ दिया जायेगा।

इस प्रेसा वार्ता से पहले निर्मला सीतारमण ने 30 अगस्त को प्रेस वार्ता की थी जिसमें बैंकिंग सेक्‍टर को लेकर कई बड़े एलान किए गये थे। उस प्रेस वार्ता में 10 सरकारी बैंकों को मिलाकर चार बैंक बनाने की घोषणा की गयी थी।

नई दिल्ली। अर्थव्यवस्था में सुधार को लेकर सरकार लगातार कुछ अहम फैसले ले रही है। शनिवार को इसी के चलते वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दिल्ली के नेशनल मीडिया सेंटर में एक प्रेसवार्ता कर कई बड़े एलान किये जो देश की अर्थव्यवस्था को सुधारने मे काफी कारगर साबित हो सकते हैं। प्रेसवार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि सीपीआई पूरे नियंत्रण में है और महंगाई को हमेशा ध्यान में रखा गया है। उन्होने बताया कि सरकार इंडस्ट्री में सुधार को लेकर भी कई फैसले ले रही है। प्रेस वार्ता के दौरान इन मुददो पर बोली निर्मला सीतारमण इस साल के अंत तकटैक्सटाइल में MEIS, अब GST का रिफंड इलेक्ट्रॉनिक होगा, MEIS की जगह अब RoDTEP, 19 सितंबर को PSU बैंकों के प्रमुखों के साथ होगी बैठक, एक्सपोर्ट को बढ़ावा देने के लिए सरकार उठा रही कई बड़े कदम, एफडीआई 2018-19 और 2019-20 के बीच बढ़ा, छोटे टैक्स डिफ़ॉल्ट में नही होगा मुकदमा, बैंकों का क्रेडिट आउटफ्लो बढ़ा, महंगाई नियंत्रण में है, महंगाई को हर समय 4 से नीचे रखा गया है,हाउसिंग प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए 10 हजार करोड़ दिया जायेगा। इस प्रेसा वार्ता से पहले निर्मला सीतारमण ने 30 अगस्त को प्रेस वार्ता की थी जिसमें बैंकिंग सेक्‍टर को लेकर कई बड़े एलान किए गये थे। उस प्रेस वार्ता में 10 सरकारी बैंकों को मिलाकर चार बैंक बनाने की घोषणा की गयी थी।