वित्त मंत्रालय ने दिया निर्देश, अं​तरिम बजट में दी गई टैक्स में छूट रहेगी जारी

finance minister
वित्त मंत्रालय ने दिया निर्देश, अं​तरिम बजट में दी गई टैक्स में छूट रहेगी जारी

नई दिल्ली। वित्त मंत्रालय ने सभी मत्रालयों और विभागों को को निर्देश दिया है कि अंतरिम बजट में टैक्स में जो भी छूट दी गईं थी, वो चालू वित्तीय वर्ष में भी जारी रहेंगी। बताते चले कि पूर्ण बजट लोकसभा में 5 जुलाई को पेश किया जाएगा। इससे पहले लोकसभा चुनाव के चलते फरवरी में अंतरिम बजट पेश किया गया था। वहीं अब नई सरकार के गठन के बाद वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण आगामी बजट पेश करेंगी।

Finance Ministry May Retain Allocations Made In Interim Budget By Peeyush Goyal :

मंत्रालय ने एक पत्र जारी करते हुए कहा कि वो सिर्फ उन मदों के लिए अतिरिक्त बजट की व्यवस्था करेगा,जिसमें अंतरिम बजट में कोई व्यवस्था नहीं की गई थी। जिनके लिए अंतरिम बजट में आवंटन नहीं किया गया था। इसके अलावा ये भी कहा गया कि अंतरिम बजट 2019-20 में किए गए आवंटनों में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

बता दे निर्मला सीतारमण की बजट टीम में वित्त अनुराग सिंह ठाकुर और मुख्य आर्थिक सलाहकार कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यम भी शामिल हैं। आधिकारिक टीम की अगुवाई वित्त सचिव सुभाष चंद्र गर्ग, खर्च सचिव गिरीश चंद्र मुर्मु, राजस्व सचिव अजय भूषण पांडेय, दीपम सचिव अतनु चक्रवर्ती और वित्तीय मामलों के सचिव राजीव कुमार करेंगे।

नई दिल्ली। वित्त मंत्रालय ने सभी मत्रालयों और विभागों को को निर्देश दिया है कि अंतरिम बजट में टैक्स में जो भी छूट दी गईं थी, वो चालू वित्तीय वर्ष में भी जारी रहेंगी। बताते चले कि पूर्ण बजट लोकसभा में 5 जुलाई को पेश किया जाएगा। इससे पहले लोकसभा चुनाव के चलते फरवरी में अंतरिम बजट पेश किया गया था। वहीं अब नई सरकार के गठन के बाद वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण आगामी बजट पेश करेंगी। मंत्रालय ने एक पत्र जारी करते हुए कहा कि वो सिर्फ उन मदों के लिए अतिरिक्त बजट की व्यवस्था करेगा,जिसमें अंतरिम बजट में कोई व्यवस्था नहीं की गई थी। जिनके लिए अंतरिम बजट में आवंटन नहीं किया गया था। इसके अलावा ये भी कहा गया कि अंतरिम बजट 2019-20 में किए गए आवंटनों में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। बता दे निर्मला सीतारमण की बजट टीम में वित्त अनुराग सिंह ठाकुर और मुख्य आर्थिक सलाहकार कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यम भी शामिल हैं। आधिकारिक टीम की अगुवाई वित्त सचिव सुभाष चंद्र गर्ग, खर्च सचिव गिरीश चंद्र मुर्मु, राजस्व सचिव अजय भूषण पांडेय, दीपम सचिव अतनु चक्रवर्ती और वित्तीय मामलों के सचिव राजीव कुमार करेंगे।