फिंच के शतक के बाद भी आॅस्ट्रेलिया हारा, भारी पड़े हार्दिक पंड्या

Hardik Pandya
फिंच के शतक के बाद भी आॅस्ट्रेलिया हारा, भारी पड़े हार्दिक पंड्या

इंदौर। आॅस्ट्रेलिया बनाम भारत तीसरे वनडे मुकाबले में भी मेहमान टीम की एक अदद जीत हासिल करने की कोशिश बेकार गई। ​एरॉन फिंच द्वारा खेली गई 124 रनों की पारी पर हार्दिक पंड्या की 78 रनों की पारी ने पानी फेर दिया। आॅस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हराने के साथ भारत ने पांच मुकाबलों की सीरीज पर 3—0 के अंतर से अजेय बढ़त बना ली है।

Finchs Ton Vanes India Wins Third Odi By Five Wicket :

आॅस्ट्रेलियाई टीम की ओर से मिले 294 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद सधी हुई रही। रोहित शर्मा और आंजिक्य रहाणे की सलामी जोड़ी ने भारत को 139 रनों की पहली साझेदारी दी। पहला विकेट रोहित शर्मा के रूप में 22वें ओवर में गिरा। बेहद लय में नजर आ रहे रोहित शर्मा ने 71 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे। जिसके बाद कप्तान विराट कोहली ने आंजिक्य रहाणे के साथ मिलकर भारतीय पारी को आगे बढ़ाया। 24 वें ओवर में रहाणे ने 70 रन के निजी स्कोर पर अपना विकेट गंवा दिया।

रहाणे के आउट होने के बाद कप्तान कोहली ने चौथे स्थान पर खेलने उतरे हार्दिक पंड्या के साथ 56 रनों की साझेदारी की लेकिन दुर्भाग्यशाली रहे कप्तान कोहली 28 रन के निजी स्कोर पर फिंच को अपना कैच थमा बैठे। कोहली के पवेलियन लौटने के बाद मेजबान टीम को दूसरा झटका एक ओवर बाद ही केदार जाधव (2) के रूप में लगा। हालांकि छठे स्थान पर बल्लेबाजी करने उतरे मनीष पांडे ने हार्दिक पंड्या के साथ मिलकर भारत को जीत के करीब पहुंचाया। हार्दिक पंड्या 46वें ओवर की अंतिम गेंद पर 78 रनों के निजी स्कोर पर अपना कैच थमा कर आउट हुए।

भारता पांचवा विकेट गिरने के बाद नाबाद मनीष पांडे (36) और नाबाद महेन्द्र सिंह धोनी (3) ने भारत को दो ओवर और एक गेंद शेष रहते मैच को पांच विकेट से जीत लिया।

इस मुकाबले में आॅस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की बात की जाए तो पेट कमिंस को दो सफलताएं मिलीं जबकि एगर, नाइल और रिचर्डसन को एक—एक सफलता मिली।

इंदौर। आॅस्ट्रेलिया बनाम भारत तीसरे वनडे मुकाबले में भी मेहमान टीम की एक अदद जीत हासिल करने की कोशिश बेकार गई। ​एरॉन फिंच द्वारा खेली गई 124 रनों की पारी पर हार्दिक पंड्या की 78 रनों की पारी ने पानी फेर दिया। आॅस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हराने के साथ भारत ने पांच मुकाबलों की सीरीज पर 3—0 के अंतर से अजेय बढ़त बना ली है।आॅस्ट्रेलियाई टीम की ओर से मिले 294 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद सधी हुई रही। रोहित शर्मा और आंजिक्य रहाणे की सलामी जोड़ी ने भारत को 139 रनों की पहली साझेदारी दी। पहला विकेट रोहित शर्मा के रूप में 22वें ओवर में गिरा। बेहद लय में नजर आ रहे रोहित शर्मा ने 71 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे। जिसके बाद कप्तान विराट कोहली ने आंजिक्य रहाणे के साथ मिलकर भारतीय पारी को आगे बढ़ाया। 24 वें ओवर में रहाणे ने 70 रन के निजी स्कोर पर अपना विकेट गंवा दिया।रहाणे के आउट होने के बाद कप्तान कोहली ने चौथे स्थान पर खेलने उतरे हार्दिक पंड्या के साथ 56 रनों की साझेदारी की लेकिन दुर्भाग्यशाली रहे कप्तान कोहली 28 रन के निजी स्कोर पर फिंच को अपना कैच थमा बैठे। कोहली के पवेलियन लौटने के बाद मेजबान टीम को दूसरा झटका एक ओवर बाद ही केदार जाधव (2) के रूप में लगा। हालांकि छठे स्थान पर बल्लेबाजी करने उतरे मनीष पांडे ने हार्दिक पंड्या के साथ मिलकर भारत को जीत के करीब पहुंचाया। हार्दिक पंड्या 46वें ओवर की अंतिम गेंद पर 78 रनों के निजी स्कोर पर अपना कैच थमा कर आउट हुए।भारता पांचवा विकेट गिरने के बाद नाबाद मनीष पांडे (36) और नाबाद महेन्द्र सिंह धोनी (3) ने भारत को दो ओवर और एक गेंद शेष रहते मैच को पांच विकेट से जीत लिया।इस मुकाबले में आॅस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की बात की जाए तो पेट कमिंस को दो सफलताएं मिलीं जबकि एगर, नाइल और रिचर्डसन को एक—एक सफलता मिली।