ABVP प्रत्याशी ने की थी इलाहाबाद विश्वविद्यालय में आगजनी, मामला दर्ज, 4 लोग गिरफ्तार

allahabad university
ABVP प्रत्याशी ने की थी इलाहाबाद विश्वविद्यालय में आगजनी, मामला दर्ज, 4 लोग गिरफ्तार

इलाहाबाद। इलाहाबाद विश्वविद्यालय में शुक्रवार को नतीजे आने के बाद हार से बौखलाए एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने ही हॉलैंड हॉल में ​नवनिर्वाचित छात्रसंघ अध्यक्ष के कमरे में तोड़फोड़ के साथ आगजनी की थी। कर्नलगंज थाना के क्षेत्राधिकारी आलोक मिश्रा ने बताया कि छात्रसंघ के अध्यक्ष उदय प्रकाश यादव की शिकायत पर 20 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, जिसमें चार बवाली छात्रो को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक जिन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है उनमें एबीवीपी की ओर से अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अतेंद्र सिंह का भी नाम शामिल हैं।

Fir Against 20 Student Anf Four Arrested In Allahabad University Voilence :

बता दें कि जिस समय आगजनी की घटना हुई, अतेंद्र विश्वविद्यालय परिसर में थे, इसलिए उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया। उन्होंने बताया कि कल देर रात चुनाव परिणाम घोषित किए जाने के बाद कुछ छात्रों ने हालैंड हॉल छात्रावास में उदय प्रकाश यादव के कमरे में आग लगा दी।

छात्रों ने पूर्व अध्यक्ष अवनीश यादव के कमरे के बाहर रखे कूलर एवं अन्य सामान में भी आग लगा दी। इसकी जानकारी पुलिस को मिली तो दमकल की टीम वहां पहुंची और आग पर काबू पा लिया। उल्लेखनीय है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर इस बार भी समाजवादी छात्र सभा के प्रत्याशी उदय प्रकाश यादव चुनाव जीत गए थे, जिसके बाद विश्वविद्यालय में बवाल व आगजनी शुरु हो गई।

इलाहाबाद। इलाहाबाद विश्वविद्यालय में शुक्रवार को नतीजे आने के बाद हार से बौखलाए एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने ही हॉलैंड हॉल में ​नवनिर्वाचित छात्रसंघ अध्यक्ष के कमरे में तोड़फोड़ के साथ आगजनी की थी। कर्नलगंज थाना के क्षेत्राधिकारी आलोक मिश्रा ने बताया कि छात्रसंघ के अध्यक्ष उदय प्रकाश यादव की शिकायत पर 20 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, जिसमें चार बवाली छात्रो को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक जिन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है उनमें एबीवीपी की ओर से अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अतेंद्र सिंह का भी नाम शामिल हैं। बता दें कि जिस समय आगजनी की घटना हुई, अतेंद्र विश्वविद्यालय परिसर में थे, इसलिए उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया। उन्होंने बताया कि कल देर रात चुनाव परिणाम घोषित किए जाने के बाद कुछ छात्रों ने हालैंड हॉल छात्रावास में उदय प्रकाश यादव के कमरे में आग लगा दी। छात्रों ने पूर्व अध्यक्ष अवनीश यादव के कमरे के बाहर रखे कूलर एवं अन्य सामान में भी आग लगा दी। इसकी जानकारी पुलिस को मिली तो दमकल की टीम वहां पहुंची और आग पर काबू पा लिया। उल्लेखनीय है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर इस बार भी समाजवादी छात्र सभा के प्रत्याशी उदय प्रकाश यादव चुनाव जीत गए थे, जिसके बाद विश्वविद्यालय में बवाल व आगजनी शुरु हो गई।