सीडी विवाद: पत्रकार विनोद वर्मा और छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रमुख के खिलाफ FIR दर्ज

रायपुर। ब्लैकमेलिंग और धनउगाही के आरोप में फंसे वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को लेकर मीडिया जगत में हड़कंप मचा हुआ है, लोग इसे चौथे स्तम्भ पर खतरा बता रहे हैं। हालांकि गिरफ्तारी के बाद अब पत्रकार विनोद वर्मा व छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रमुख भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज कर लिया गया है। दोनों के खिलाफ आईटी ऐक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज हुई है। छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री राजेश मूणत ने इस मामले के पीछे राजनीतिक साजिश का आरोप लगाते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

Fir Against Chhattisgarh Congress Chief Bhupesh Baghel In Rajesh Munat Cd Controversy :

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ पुलिस ने विनोद वर्मा को शुक्रवार को उनके गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके में स्थित घर से गिरफ्तार किया। रायपुर पुलिस की एक टीम ने वर्मा को ब्लैकमेलिंग और उगाही के केस में गिरफ्तार किया है। उनके खिलाफ प्रकाश बजाज नामक शख्स ने किसी अश्लील सीडी का हवाला देते हुए ब्लैकमेल करने की शिकायत दर्ज कराई थी। शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेस में मूणत ने बघेल को आरोप साबित करने की चुनौती देते हुए कहा था कि वो तथ्यों को पेश करे।

बघेल ने इस मामले में सबसे पहले मूणत पर हमला किया था। दूसरी तरफ मूणत ने गिरफ्तार पत्रकार विनोद वर्मा को कांग्रेस एजेंट करार दिया था। गिरफ्तार पत्रकार विनोद वर्मा को छत्तीसगढ़ पुलिस रायपुर ले कर जा रही है। शुक्रवार को छत्तीसगढ़ पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर विनोद वर्मा के घर से पेन ड्राइव, लैपटॉप और कथित रूप से करीब 500 आपत्तिजनक सीडी बरामद किए जाने का दावा किया था।

रायपुर। ब्लैकमेलिंग और धनउगाही के आरोप में फंसे वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को लेकर मीडिया जगत में हड़कंप मचा हुआ है, लोग इसे चौथे स्तम्भ पर खतरा बता रहे हैं। हालांकि गिरफ्तारी के बाद अब पत्रकार विनोद वर्मा व छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रमुख भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज कर लिया गया है। दोनों के खिलाफ आईटी ऐक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज हुई है। छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री राजेश मूणत ने इस मामले के पीछे राजनीतिक साजिश का आरोप लगाते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ पुलिस ने विनोद वर्मा को शुक्रवार को उनके गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके में स्थित घर से गिरफ्तार किया। रायपुर पुलिस की एक टीम ने वर्मा को ब्लैकमेलिंग और उगाही के केस में गिरफ्तार किया है। उनके खिलाफ प्रकाश बजाज नामक शख्स ने किसी अश्लील सीडी का हवाला देते हुए ब्लैकमेल करने की शिकायत दर्ज कराई थी। शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेस में मूणत ने बघेल को आरोप साबित करने की चुनौती देते हुए कहा था कि वो तथ्यों को पेश करे। बघेल ने इस मामले में सबसे पहले मूणत पर हमला किया था। दूसरी तरफ मूणत ने गिरफ्तार पत्रकार विनोद वर्मा को कांग्रेस एजेंट करार दिया था। गिरफ्तार पत्रकार विनोद वर्मा को छत्तीसगढ़ पुलिस रायपुर ले कर जा रही है। शुक्रवार को छत्तीसगढ़ पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर विनोद वर्मा के घर से पेन ड्राइव, लैपटॉप और कथित रूप से करीब 500 आपत्तिजनक सीडी बरामद किए जाने का दावा किया था।