1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार में चमकी बुखार के खिलाफ प्रदर्शन करना हुआ जुर्म, 39 लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

बिहार में चमकी बुखार के खिलाफ प्रदर्शन करना हुआ जुर्म, 39 लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

By शिव मौर्या 
Updated Date

Fir Lodged 39 People Protest Bihar Vaishali Harivanshpur

पटना। बिहार में चमकी बुखार से बच्चों की मौत का कहर थम नहीं रहा है। अ​भी तक 152 बच्चों से ज्यादा की मौत हो चुकी है लेकिन बिहार सरकार इसको लेकर फिक्रमंद नहीं दिख रहा है। वहीं बिहार सरकार के इस रवैये को लेकर वहां पर लोगों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है तो बिहार सरकार प्रदर्शनकारियों पर कार्रवाई शुरू कर दी। पुलिस ने ऐसे 39 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। ये मामला बिहार के वैशाली के हरिवंशपुर का है।

पढ़ें :- 21 जून लॉन्च होने से पहले सैमसंग गैलेक्सी M32 का स्पेसिफिकेशंस गूगल प्ले कंसोल पर नज़र आया

पुलिस की इस कार्रवाई के बाद ग्रामीण परेशान हैं। बताया जा रहा है ​कि जिन लोगों के खिलफ मुकदमा दर्ज हुआ है वह गांव छोड़ दिये। गांव में अब सिर्फ महिलाएं बची हैं। बिहार में चमकी बुखार का कहर जारी है। चमकी बुखार से 152 बच्चों से ज्यादा की मौत हो चुकी है। इस बीच जब कुछ लोगों ने इस मुद्दे पर प्रदर्शन किया तो पुलिस ने ऐसे 39 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली हैै।

ये लोग पानी की किल्लत और चमकी बुखार से हुई मौतों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। गांव की महिलाओं का कहना है कि हमारे बच्चों की मौत हुई है। हमने रोड जाम किया था लेकिन प्रशासन ने हमारे खिलाफ ही मुकदमा दर्जकर लिया है। जिनके खिलाफ FIR दर्ज की गई है उन्होंने गांव छोड़ दिया है, वे अपने परिवार के लिए रोजी-रोटी कमाने वाले एकमात्र शख्स थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X