1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. प्रियंका गांधी के धरने के बाद दर्ज हुई एफआईआर, अजय लल्लू समेत 500 लोगों पर केस

प्रियंका गांधी के धरने के बाद दर्ज हुई एफआईआर, अजय लल्लू समेत 500 लोगों पर केस

कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी तीन दिवसीय दौरे पर यूपी आईं हैं। यूपी दौरे के पहले दिन वह लखनऊ के हजरतगंज क्षेत्र में धरने पर बैठीं थीं। इस दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता भी वहां पर मौजूद थे। इसको लेकर हजतरगंज पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। हजरतगंज पुलिस ने ये एफआईआर बगैर सूचना और इजाज़त के धरना देने पर दर्ज की है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी तीन दिवसीय दौरे पर यूपी आईं हैं। यूपी दौरे के पहले दिन वह लखनऊ के हजरतगंज क्षेत्र में धरने पर बैठीं थीं। इस दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता भी वहां पर मौजूद थे। इसको लेकर हजतरगंज पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। हजरतगंज पुलिस ने ये एफआईआर बगैर सूचना और इजाज़त के धरना देने पर दर्ज की है।

पढ़ें :- प्रियंका गांधी का केंद्र और यूपी सरकार पर हमला, कहा-धोखाधड़ी करके कुपोषण में उप्र को नंबर 1 बना दिया

वैसे मुकदमे में प्रियंका गांधी को आरोपी नहीं बनाया गया है। इसमें कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, वेदप्रकाश त्रिपाठी, दिलप्रीत सिंह समेत 500 लोगों पर ये एफआईआर दर्ज की गई है। इसमें धारा-144 के उल्लंघन, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान, महामारी एक्ट में एफआईआर लिखवाई गई है।

बता दें कि, लखनऊ पहुंचने के बाद प्रियंका गांधी ने गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद वह मौन धारण कर वहां पर धरने पर बैठ गईं थीं। वहीं, पुलिस के मुताबिक सिर्फ 10 मिनट के कार्यक्रम की इजाज़त ली गई थी। गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण की इजाज़त ली गई थी।

 

पढ़ें :- खरबपति मित्रों का चश्मा लगाकर मर चुका है मोदी सरकार की आंखों का पानी : प्रियंका गांधी वाड्रा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...