1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे इन दो IPS अफसरों पर दर्ज हुई FIR, कसेगा शिकंजा

भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे इन दो IPS अफसरों पर दर्ज हुई FIR, कसेगा शिकंजा

Fir Lodged Against These Two Ips Officers Surrounded By Allegations Of Corruption Tightening

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। भ्रष्टाचार के आरोप में घिरे आईपीएस अधिकारी अजय पाल शर्मा और हिमांशु कुमार पर शिकंजा कसता जा रहा है। दोनों अधिकारियों के खिलाफ विजिलेंस ने एफआईआर दर्ज करा दी है। इन दोनों के साथ कुल पांच लोगों को नामजद किया गया है। इन दोनों आईपीएस अधिकारियों के खिलाफ अलग—अलग एफआईआर दर्ज की गयी है और इसमें कथित पत्रकार चंदन राय, स्वप्निल राय समेत कुल पांच लोगों को नामजद किया है।

पढ़ें :- यूपी के 3 लाख छोटे दुकानदारों, ठेले-खोमचे वालों को 27 अक्टूबर को पीएम मोदी करेंगे ऋण वितरण

विजिलेंस ने इन दोनों अफसरों पर लगे आरोपों की जांच कर शासन से इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की सिफारिश की थी। शासन की सहमति के बाद एफआईआर दर्ज की गई है। जानकारों का कहना है कि एफआईआर दर्ज होने के बाद अब दोनों ही अफसरों के निलंबन पर जल्द फैसला संभावित है।

बता दें कि, विजिलेंस ने शासर को कुछ दिनों पहले एक रिपोर्ट भेजी थी, जिसमें उन्होंने ज्यादातर आरोपों को सही ठहराया था। सूत्रों के अनुसार अजय पाल शर्मा पर अपनी पोस्टिंग को लेकर बिचौलियों से संपर्क करने के वायस सैपल और इसी आरोप में हिमांशु कुमार के व्हाट्सएप मैसेज के सही होने की पुष्टि हुई है।

विजिलेंस ने आरोप के घेरे में आए अफसरों के साथ ही सौदेबाजी में शामिल अन्य लोगों से भी पूछताछ की। इसके बाद विजिलेंस ने दोनों अफसरों पर लगे आरोपों के सभी बिंदुओं को बारीकी से जांचा। दोनों अफसरों पर भ्रष्टाचार में संलिप्त होने के पर्याप्त साक्ष्य मिलने के बाद कड़ी कार्रवाई की सिफारिश की गई थी।

पढ़ें :- यूपी: भ्रष्टाचार में लिप्त डीपीओ मनोज कुमार राव पर कौन है मेहरबान? अफसरों की सांठगांठ से हो रहा खेल!

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...