1. हिन्दी समाचार
  2. आईएएस उमेश प्रताप सिंह के खिलाफ पत्नी की हत्या को लेकर एफआईआर दर्ज

आईएएस उमेश प्रताप सिंह के खिलाफ पत्नी की हत्या को लेकर एफआईआर दर्ज

Fir Registered Against Ias Umesh Pratap Singh For Murder Of Wife

By विपिन यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। राजधानी लखनऊ (Lucknow) के चिनहट के विकल्पखंड स्थित सूडा निदेशक उमेश प्रताप सिंह की पत्नी अनीता (42) की रविवार को घर में संदिग्ध हालत में गोली लगने से मौत हो गई। यह मामला लगभग एक हफ्ते बाद फिर उछला है। अनीता के चचेरे भाई ने आईएएस पर उनकी पत्नी की हत्या करने का आरोप लगाया है। अनीता के मायकेवालों की तहरीर पर पुलिस ने आईएएस के खिलाफ हत्या और साक्ष्य मिटाने की धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।

पढ़ें :- रामपुर:मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की चौदह सौ बीघा जमीन सरकार के नाम करने के आदेश,जाने पूरा मामला

राजीव का आरोप है कि उमेश के कई महिलाओं के साथ संबंध थे अनीता इस बात का विरोध करती थी। उमेश उन्हें मारते-पीटते थे। वह हमेशा करती थीं कि उनके साथ कोई अनहोनी हो सकती है। हालांकि वे लोग उन्हें ही समझाते थे कि उनके दो बच्चे हैं उनके भविष्य के लिए सामन्जस्य बनाकर चलें।

राजीव ने अनीता की मौत पर कई सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि अगर उनकी बहन ने सोफे में बैठकर खुद को गोली मारी तो उनके सिर पर चोट कैसे आई? उन्होंने एक और सवाल उठाया कि अनीता ने अपने सीने पर सामने से गोली मारी तो पीछ पीछे से निकली गोली का सुराख छोटा क्यों? उमेश ने कहा कि अनीता बीमार चल रही थीं तो उन्हें भरी हुई पिस्टल कहां से और कैसे मिली? उन्होंने मांग की है कि उमेश प्रताप के खिलाफ जांच की जाए और उन्हें जेल भेजा जाए। राजीव कुमार की तहरीर के आधार पर चिनहट पुलिस ने उमेश प्रताप सिंह के खिलाफ धारा 302 और 201 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...