1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Election 2022: कोरोना का उल्लघंन करने पर समाजवादी पार्टी की विधायक पिंकी यादव पर FIR दर्ज

UP Election 2022: कोरोना का उल्लघंन करने पर समाजवादी पार्टी की विधायक पिंकी यादव पर FIR दर्ज

कोरोना को ध्यान में रखते हुए विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने प्रोटोकॉल जारी किया था। लेकिन नेता मंत्री इस प्रोटोकॉल का धड़ल्ले से उल्लंघन करते नजर आ रहे है। ऐसे में संभल जिले से एक खबर सामने आ रही है कि असमोली विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी विधायक पिंकी यादव व अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ आचार संहिता व कोविड-19 दिशा-निर्देशों के उल्लंघन के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

UP Election 2022: कोरोना को ध्यान में रखते हुए विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग (Election commission) ने प्रोटोकॉल  (protocol) जारी किया था। लेकिन नेता मंत्री इस प्रोटोकॉल (protocol) का धड़ल्ले से उल्लंघन करते नजर आ रहे है। ऐसे में संभल जिले से एक खबर सामने आ रही है कि असमोली विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी विधायक पिंकी यादव व अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ आचार संहिता व कोविड-19 दिशा-निर्देशों के उल्लंघन के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

पढ़ें :- corona virus update: भारत में कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे केस, 24 घंटे में मिले 3,688 संक्रमित  

बताया जा रहा है कि समाजवादी पार्टी की विधायक पिंकी यादव ने सोमवार शाम अपने समर्थकों  के साथ अतरासी गांव में एक खाली जगह पर 50-60 लोगों की भीड़ इकट्ठा करके चुनावी सभा को संबोधित कर रही थीं। सभा में मौजूद लोग न तो मास्क लगाए थे और न ही उचित दूरी बनाए हुए थे। जिसके कारण सपा विधायक पिंकी यादव व 50-60 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ कोविड-19 दिशानिर्देशों के उल्लंघन के मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

इसीक्रम में लखनऊ के पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा पर भी बिना अनुमती साइकिल रैली निकालने व कोविड नियमों का उल्लघंन पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...