दिल्ली: बेटी पैदा होने की खुशी में पटाखे छोड़े, पुलिस ने दर्ज की FIR

dilli
दिल्ली: बेटी पैदा होने की खुशी में पटाखे छोड़े, पुलिस ने दर्ज की FIR

नई दिल्ली। दिल्ली के चाणक्यपुरी में बेटी पैदा होने पर पटाखे छोड़कर खुशियां मना रहे शख्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई। दरअसल,बेटी होने की खुशियां मनाने के दौरान वह नियमों को भूल गया और उसने कानून तोड़ दिया। चाणक्यपुरी में जहां उसका घर है, वह प्रधानमंत्री आवास पास में ही है। प्रधानमंत्री आवास के नजदीक होने की वजह से सुरक्षा एजेंसियां तुरंत हरकत में आ गईं।  

Fir Registered Father Who Fire Crackers After Daughter Born :

पुलिस के मुताबिक, दिल्ली में तेज आवाज वाले पटाखे जलाना अवैध है। सुप्रीम कोर्ट ने दिवाली पर ग्रीन पटाखे चलाने की जो इजाजत दी थी उसके मुताबिक, ऐसे पटाखे जिनकी 4 मीटर की दूरी पर आवाज 125 डेसिबल से ज्यादा न हो, बजाए जा सकते हैं।

पुलिस को एसपीजी (स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप) के कंट्रोल रूम से शिकायत मिली थी कि कोई पीएम हाउस के पास पटाखे जला रहा है। पीएम हाउस से मामला जुड़ा होने के कारण सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हो गए और आनन फानन में दिल्ली पुलिस की टीम वहां पहुंची। पटाखों की आवाज शक्ति माता मंदिर की तरफ सीपीडब्ल्यूडी कंपाउंड की तरफ से आ रही थी। पुलिस पहुंची, तो देखा कि एक शख्स खुशी में पटाखे जला रहा है।

तेज आवाज के पटाखे जलाना सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन है। पटाखे जलाने वाले का नाम विवेक गुप्ता है। उन्होंने पुलिस से कहा कि बेटी पैदा हुई है और वह इसी खुशी में पटाखे जला रहे हैं। डीसीपी नई दिल्ली डॉ. ईश सिंघल ने बताया कि पुलिस ने आरोपी के खिलाफ सरकारी आदेश का उल्लंघन करने की धारा में FIR दर्ज कर ली है।  

नई दिल्ली। दिल्ली के चाणक्यपुरी में बेटी पैदा होने पर पटाखे छोड़कर खुशियां मना रहे शख्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई। दरअसल,बेटी होने की खुशियां मनाने के दौरान वह नियमों को भूल गया और उसने कानून तोड़ दिया। चाणक्यपुरी में जहां उसका घर है, वह प्रधानमंत्री आवास पास में ही है। प्रधानमंत्री आवास के नजदीक होने की वजह से सुरक्षा एजेंसियां तुरंत हरकत में आ गईं।   पुलिस के मुताबिक, दिल्ली में तेज आवाज वाले पटाखे जलाना अवैध है। सुप्रीम कोर्ट ने दिवाली पर ग्रीन पटाखे चलाने की जो इजाजत दी थी उसके मुताबिक, ऐसे पटाखे जिनकी 4 मीटर की दूरी पर आवाज 125 डेसिबल से ज्यादा न हो, बजाए जा सकते हैं। पुलिस को एसपीजी (स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप) के कंट्रोल रूम से शिकायत मिली थी कि कोई पीएम हाउस के पास पटाखे जला रहा है। पीएम हाउस से मामला जुड़ा होने के कारण सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हो गए और आनन फानन में दिल्ली पुलिस की टीम वहां पहुंची। पटाखों की आवाज शक्ति माता मंदिर की तरफ सीपीडब्ल्यूडी कंपाउंड की तरफ से आ रही थी। पुलिस पहुंची, तो देखा कि एक शख्स खुशी में पटाखे जला रहा है। तेज आवाज के पटाखे जलाना सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन है। पटाखे जलाने वाले का नाम विवेक गुप्ता है। उन्होंने पुलिस से कहा कि बेटी पैदा हुई है और वह इसी खुशी में पटाखे जला रहे हैं। डीसीपी नई दिल्ली डॉ. ईश सिंघल ने बताया कि पुलिस ने आरोपी के खिलाफ सरकारी आदेश का उल्लंघन करने की धारा में FIR दर्ज कर ली है।