अब रसूख नही आएगा काम, 150 भ्रष्ट अधिकारियों पर दर्ज होगी एफआईआर

fir in scam
अब रसूख नही आएगा काम, 150 भ्रष्ट अधिकारियों पर दर्ज होगी एफआईआर

Fir Will Be Lodged Against 150 Officers Of Sevral Department Who Did Scam In Their Department

लखनऊ। सरकारी विभागों में तैनात सैकड़ो की संख्या में जमा बैठे एक रसूखदार अधिकारियों के लिए बुरी खबर है, जो अपने खिलाफ चल रही जांच के मामलों को दबाने में सफल हो रहे थे। सरकार ने अब ऐसे अफसरों पर शिकंजा कसने की तैयारी कर ली है। ईओडब्लू और विजिलेंस की संस्तुति पर गृह विभाग ने ऐसे ही डेढ़ सौ अफसरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के आदेश दे दिए है।

बता दें कि आगामी दो दिनों बाद मुख्य सचिव की बैठक में अन्य ऐसे भ्रष्टाचारी अधिका​रियों पर भी शिकंजा कसा जा सकता है। सूत्रों की मानें तो सभी सरकारी विभागों में तैनात 561 ऐसे अधिकारी है, जिनके उपर भ्रष्टाचार के मामलों की जांच कई वर्षों से चल रही है, लेकिन इन रसूखदार अधिकारियों ने पैसे और रसूख के बल पर जांच की फाइलों को दबवा रखा था।

गृह विभाग के सूत्रों का कहना है कि ईओडब्लू और विजिलेंस ने जांच में जिन विभाग के अधिकारियों को भ्रष्टाचार में लिप्त पाया है, उनमें सबसे ज्यादा शिक्षा विभाग, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, स्थानीय निकाय व समाज कल्याण विभाग के अफसर है। इन अधिकारियों में समाज कल्याण विभाग में हुए छात्रवृत्ती घोटाले में लिप्त लोगों की संख्या सर्वाधिक है। सूत्रों का कहना है कि करीब 109 अधिकारी सिर्फ इसी मामले में दोषी पाए गए है।

लखनऊ। सरकारी विभागों में तैनात सैकड़ो की संख्या में जमा बैठे एक रसूखदार अधिकारियों के लिए बुरी खबर है, जो अपने खिलाफ चल रही जांच के मामलों को दबाने में सफल हो रहे थे। सरकार ने अब ऐसे अफसरों पर शिकंजा कसने की तैयारी कर ली है। ईओडब्लू और विजिलेंस की संस्तुति पर गृह विभाग ने ऐसे ही डेढ़ सौ अफसरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के आदेश दे दिए है। बता दें कि आगामी दो दिनों बाद मुख्य सचिव…