1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली: पटपड़गंज के इंडस्ट्रियल एरिया की एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग

दिल्ली: पटपड़गंज के इंडस्ट्रियल एरिया की एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग

Fire Broke Out In Delhi Patparganj Area

By आस्था सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पूर्वी दिल्ली के पटपड़गंज इंडस्ट्रियल एरिया की एक फैक्ट्री में गुरुवार सुबह अचानक भीषण आग लग गई। हालांकि मौके पर दमकल की 30 गाड़ियां पहुंच गई हैं और आग बुझाने की कोशिश जारी है। दमकल अधिकारियों का कहना है कि एक व्यक्ति को बाहर निकाल कर अस्पताल में भर्ती करा दिया गया, जहां इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई।

पढ़ें :- कोरोना वायरस: पंजाब में सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को दी जाएगी कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक

बता दें कि जिस फैक्ट्री में आज लगी हैं वहां प्रिंटिंग का काम होता था। पटपड़गंज इंडस्ट्रियल एरिया पूर्वी दिल्ली का बड़ा औद्योगिक इलाका है। आनंद विहार से सटे इस इलाके में कई इंडस्ट्रियल यूनिट हैं, यहां हजारों की संख्या में लोग काम करते हैं। कई छोटी बड़ी फैक्ट्रियों में यहां दिन-रात काम होता है। फिलहाल आग के कारणों का पता लगाया जा रहा है। पुलिस जांच में जुटी है और दूसरी ओर दमकल की गाड़ियां भी आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले दिल्ली के पीरागढ़ी इलाके में एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग की लपटें इतनी तेज थीं कि पलभर में चारों तरफ आग फैल गई। हादसे के बाद जोरदार धमाका हुआ, जिसकी वजह से फैक्ट्री की इमारत ढह गई। आग बुझाने के दौरान 14 दमकल कर्मियों समेत 18 लोग घायल हो गए। आग तो बुझ गई लेकिन बचाव में एक दमकलकर्मी की मौत हो गई।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...