1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोविड अस्पताल में आग पर सीएम उद्धव ठाकरे ने जताया दुख, दोषियों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश

कोविड अस्पताल में आग पर सीएम उद्धव ठाकरे ने जताया दुख, दोषियों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश

महाराष्ट्र के एक कोविड अस्पताल में आग लगने से 10 लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी है। साथ ही बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं, जिनकों पास के अस्पतालों में शिफ्ट करवाया गया। वहीं घटना के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कड़ी कार्रवाई की बात कही है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Fire In Mumbais Kovid Hospital Cm Uddhav Thackeray Apologizes To The Families Of The Dead Instructions For Strict Action Against The Culprits

मुंबई: महाराष्ट्र के एक कोविड अस्पताल में आग लगने से 10 लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी है। साथ ही बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं, जिनकों पास के अस्पतालों में शिफ्ट करवाया गया। वहीं घटना के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कड़ी कार्रवाई की बात कही है।

पढ़ें :- देवेंद्र फडणवीस बोले-खुद गिरेगी महाविकास अघाड़ी सरकार, तब हम जनता को देंगे विकल्प

राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे घटनास्थल पर पहुंचे। इस दौरान सीएम ठाकरे ने मृतकों के परिवारों से माफी मांगी है। साथ ही हादसे के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने की बात कही है। उन्होंने कहा,फायर ब्रिगेड ने अच्छा काम किया है। कुछ लोग जो वेंटिलेटर पर थे उन्हें हम नहीं बचा पाए।

अस्पताल के नीचे जो ऑफिस या दुकान थी वहां आग लगी और फैल गई। सीएम ने कहा कि जिनकी मौत हुई है उनके परिवारों से मैं क्षमा मांगता हूं। उन्होंने कहा कि इसी अस्पताल को भी अस्थाई रूप से अनुमति दी गई थी। आने वाली 31 मार्च को ये अनुमति खत्म होने वाली थी।

बता दें मुंबई में एक मॉल में स्थित अस्पताल में आग लगने के बाद कोविड-19 के 10 मरीजों की मौत हो गई। वहीं 70 अन्य मरीजों को सुरक्षित निकाल लिया गया। भांडुप इलाके में स्थित ड्रीम्स मॉल इमारत में सनराइज अस्पताल में आधी रात के कुछ देर बाद आग लग गई थी। यह अस्पताल चार मंजिला मॉल की सबसे ऊपरी मंजिल पर स्थित है और जब आग लगी तो उस समय 76 मरीज मौजूद थे जिनमें से ज्यादातर कोविड-19 का इलाज करा रहे थे।

 

पढ़ें :- Maharashtra Weather Alert : मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने दी हाईटाइड की चेतावनी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X