झोपड़ियों में लगी भीषण आग, मासूम की जलकर मौत

vibhutikhand fire
झोपड़ियों में लगी भीषण आग, मासूम की जलकर मौत

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रविवार दोपहर झोपड़ियों में भीषण आग लग गई। लपटे देख स्थानीय लोगों ने तुरन्त इसकी जानकारी पुलिस दी। पुलिस ने दमकल विभाग को सूचना देने के साथ स्थानीय लोगों के साथ आग पर काबू पाने का प्रयास किया। काफी देर बाद मौके पर पहुंची फाय​रब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर काबू पाया। तब पता चला कि एक तीन साल का मासूम बच्चा उसमें जल गया है। आग में बच्चे के जिंदा जल जाने से इलाके में हड़कंप मच गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

विभूतिखण्ड इलाके में स्थित वेव सिनेमाहॉल के पीछे दर्जनों गरीब परिवार झोपड़ी डालकर रहते है। बताया जाता है कि रविवार दोपहर संदिग्ध हालात में झोपड़ियों में आग लग गई। जब तक कोई कुछ समझ पाता तब आग ने विकराल रूप ले लिया। हड़कंप मचा तो इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी गई। सूचना पाते ही वेव चौकी इंचार्ज विनोद गोस्वामी मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों के साथ मिलकर आग पर काबू पाने का प्रयास शुरु किया।

{ यह भी पढ़ें:- मानकों को ताख पर रखकर हो रहा होटलों का कारोबार, लाखों जिंदगियां दांव पर }

बता दें कि पुलिस ने सूचना मिलते ही दमकल विभाग को इस अग्निकांड की जानकारी दे दी थी, बावजूद इसके वो काफी देर बाद मौके पर पहुंची। काफी देर बाद मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। आग की ददक कम होने पर पीड़ित परिवार झोपड़ियों की तरफ गए तो पता चला कि आग से वहां रहने वाले मजदूर की मुकेश के तीन वर्षीय बेटे देव की भी जलकर मौत हो गई।

जैसे ही बच्चे के आग में जल जाने की जानकारी मां को हुई तो वो वही गश खाकर गिर पड़ी, जबकि आसपास हड़कंप मच गया। लोग दमकल विभाग की लेटलतीफी पर नाराजगी जताते हुए उसी को मौत का जिम्मेदार ठहराने लगे। मामले को तूल पकड़ता देख पुलिस ने स्थिती को संभाला और मासूम के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

{ यह भी पढ़ें:- बलिया में पूर्व मंत्री नारद राय के करीबी की गोली मारकर हत्या }

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रविवार दोपहर झोपड़ियों में भीषण आग लग गई। लपटे देख स्थानीय लोगों ने तुरन्त इसकी जानकारी पुलिस दी। पुलिस ने दमकल विभाग को सूचना देने के साथ स्थानीय लोगों के साथ आग पर काबू पाने का प्रयास किया। काफी देर बाद मौके पर पहुंची फाय​रब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर काबू पाया। तब पता चला कि एक तीन साल का मासूम बच्चा उसमें जल गया है। आग में बच्चे के जिंदा जल जाने…
Loading...