1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Firoz Khan Birthday Special: शादी के बाद पत्नी को छोड़ इस राजकुमारी के साथ ‘लिव इन’ में रहते थे फिरोज़

Firoz Khan Birthday Special: शादी के बाद पत्नी को छोड़ इस राजकुमारी के साथ ‘लिव इन’ में रहते थे फिरोज़

70 के दशक में हिंदी सिनेमा के सबसे स्‍टाइलिश और हैंडसम एक्‍टर फिरोज़ खान (Firoz Khan) अपना 69 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें हैं। फिरोज़ खान (Firoz Khan) का जन्म 1939 को बैंगलोर में हुआ था। बॉलीवुड का पहला और आखिरी काऊब्‍वॉय भी कहा जाता है। फिरोज़ खान ने अपना पूरा जीवन रॉयल्‍टी के साथ बिताया। उनकी फिल्‍मों में भी आप इसकी झलक देख सकते हैं।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Firoz Khan Birthday Special: 70 के दशक में हिंदी सिनेमा के सबसे स्‍टाइलिश और हैंडसम एक्‍टर फिरोज़ खान (Firoz Khan) अपना 69 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें हैं। फिरोज़ खान (Firoz Khan) का जन्म 1939 को बैंगलोर में हुआ था। बॉलीवुड का पहला और आखिरी काऊब्‍वॉय भी कहा जाता है। फिरोज़ खान ने अपना पूरा जीवन रॉयल्‍टी के साथ बिताया। उनकी फिल्‍मों में भी आप इसकी झलक देख सकते हैं।

पढ़ें :- 5 भारतीय गायक जिन्होंने रियलिटी शो के जज बनकर टीवी इंडस्ट्री में बनाई अपनी जगह

आपको बता दें, फिरोज़ खान (Firoz Khan) की रीयल लाइफ किसी राजकुमार से कम नहीं थी। अपने फिल्‍मी करियर में फिरोज़ खान (Firoz Khan) ने कई हिट फिल्‍में दी हैं लेकिन उनका निजी जीवन विवादों से भरा रहा है। अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर फिरोज़ खान (Firoz Khan) हमेशा सुर्खियों में बने रहते थे।

शादी से पहले फिरोज़ खान (Firoz Khan) को हरफनमौला स्‍वभाव का कहा जाता था। रात को क्‍लबों में पार्टी करना उनका शौक था और वो बॉलीवुड के बड़े-बड़े स्‍टार्स के साथ पार्टी किया करते थे। ऐसी ही एक पार्टी में उनकी मुलाकात सुंदरी से हुई।

इस लड़की से फिरोज़ (Firoz Khan) को पहली ही नज़र में प्‍यार हो गया और खबरों की मानें तो वह लड़की पहले से ही शादीशुदा थी और उनकी एक बेटी सोनिया भी थी। लेकिन इस बारे में कम ही बात होती थी। इन दोनों ने शादी कर ली और 1970 में फिरोज़ की पत्‍नी यानि सुंदरी को एक बेटी लैला और 1974 में बेटा फरदीन खान हुए।

पढ़ें :- Siddharth and Kiara Marriage: इस दिन से शुरू होंगी सिद्धार्थ- कियारा की शादी की रस्में, इस दिन लेंगे 7 फेरे

 

शादी के कुछ सालों तक तो सब ठीक रहा लेकिन अचानक एक दिन सुंदरी को पता चला कि फिरोज़ खान (Firoz Khan) का किसी और लड़की के साथ अफेयर चल रहा है और ये लड़की मशहूर धनराजगिर परिवार की बेटी ज्‍योतिका धनराजगिर थी। ज्‍योतिका के पिता महाराजा महेंद्रगिर धनराजगिर थे।

बस यहीं से फिरोज़ (Firoz Khan) और सुंदरी की शादी में दरार आ गई। अपने ही घर में सुंदरी नीचे वाले फ्लोर पर रहती थीं और फिरोज़ ऊपर वाले फ्लोर पर। एक इंटरव्‍यू में सुंदरी ने कहा था कि ‘ फिरोज़ अपना ज्‍यादातर वक्‍त बेंगलुरू में किसी लड़की के साथ बिताते हैं और इसके बाद फिरोज़ अपने बच्‍चों और पत्‍नी को छोड़कर उस राजकुमारी के साथ बेंगलुरू में ही शिफ्ट हो गए।

पढ़ें :- जल्द फिल्मों में नजर आयेंगे Salman Khan के बॉडीगार्ड, खुद किया बड़ा खुलासा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...