1. हिन्दी समाचार
  2. बीएचयू के संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय से डॉ. फिरोज ने दिया इस्तीफा

बीएचयू के संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय से डॉ. फिरोज ने दिया इस्तीफा

Firoz Khan Resigns From The Faculty Of Sanskrit Vidya Dharm Vigyan Of Bhu

By आस्था सिंह 
Updated Date

लखनऊ। पिछले कुछ समय से बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में चल रहे विवाद के बीच अब बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय में मुस्लिम शिक्षक की नियुक्ति पर चल रहे विवाद के बीच अब डॉ. फिरोज खान ने इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों के अनुसार सोमवार देर रात डॉ. फिरोज ने अपना इस्तीफा सौंप दिया है और अब वे कला संकाय के आयुर्वेद विभाग में ही काम करेंगे।

पढ़ें :- सपा नेता ने उठाया कोरोना वैक्सीन पर सवाल, कहा-उलेमाओं की बात मानें vaccine न लगवाएं

फिलहाल बता दें कि बीएचयू प्रशासन ने अभी तक कोई पुष्टि नहीं की है लेकिन माना जा रहा है कि मंगलवार दोपहर तक इस बात की घोषणा की जा सकती है। बताया जा रहा है कि फिरोज ने सोमवार देर रात अपना इस्तीफा दिया है। वैसे डॉ. फिरोज का चयन संस्कृत विभाग के साथ ही आयुर्वेद संकाय में भी हुआ था।

फिरोज खान ने बीएचयू के दो विभागों में असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर आवेदन किया था। जिसमें पहला संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय में और दूसरा आयुर्वेद विभाग में। वहीं अब विवाद के बीच फिरोज खान ने आयुर्वेद विभाग के इंटरव्यू में भी पहला स्थान प्राप्त किया है। बीएचयू की तरफ से फिरोज खान को नियुक्ति पत्र जारी कर दिया गया है। यानि आयुर्वेद विभाग की तरफ से जारी नियुक्ति पत्र के अनुसार फिरोज खान को एक महीने के अंदर ज्वाइनिंग करनी है। बता दें वह पहले ही आयुर्वेद विभाग में ज्वाइनिंग दे चुके हैं, लेकिन छात्रों के विरोध के बाद फिलहाल बीएचयू नहीं जा रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...