गैस सिलेंडर में विस्फोट से 1 की मौत, 6 घायल

फिरोजाबाद: उत्तर प्रदेश के फ़िरोज़ाबाद में घर में घरेलु गैस के सिलेंडर में देर रात भीषण विस्फोट हो गया जिससे पूरा मकान ही मलवे में तब्दील हो गया। इस विस्फोट में 1 महिला की मौत हो गई है और 6 गंभीर है जिनमे 2 महिलाये है। सभी का उपचार ट्रामा सेंटर में किया जा रहा है। पड़ोसियो के अनुसार तो अवैध गैस रिफलिंग करते समय ये विस्फोट हुआ है।



फ़िरोज़ाबाद के थाना दक्षिण के मोहल्ला हिमायुपुर में राजवीर कुमार के घर में देर रात गैस सिलेंडर फटने से विस्फोट हो गया, राजवीर का तो पूरा मकान धाराशाही हो गया, घर की पूरी छत मय दीवार के जमीन पर आ गिरी है साथ लगे पास के दो मकानों में दीवार भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है। घटना स्थल पर मौजूद पड़ोसियो की माने तो ये बड़े गैस सिलेंडर से छोटे सिलेंडर में गैस भर रहे थे, गैस लीक हो गई और ये भीषण विस्फोट हो गया है। घनी आबादी में विस्फोट इतना भीषण था कि आस पास की कई मकान की खिड़कियां तक चटक गई, राजवीर के घर के मालवा देखकर विस्फोट की तीव्रता का अंदाजा करना आसान है क्योकि इस विस्फोट ने तो पूरा घर ही उड गया अब ये घर मलवे में तब्दील हो चूका है।

इस गैस के विस्फोट की आग से 6 गंभीर घायल 1 महिला मुन्नी देवी की घटना स्थल पर ही मौत हो गई है। घायलों का इलाज ट्रामा सेंटर में किया जा रहा है जिसमे 2 की हालत अति चिंताजनक बनी है, मौके और पहुंचे पुलिस अधिकारी फिलहाल ये नही बता पा रहे की आखिर इतना तगड़ा फिस्फोट कैसे हुआ है।

पडोसी ने बताया की ये घर में ही बड़े सिलेंडर से छोटे सिलेंडर में गैस भर रहे थे गैस खुली रह गई जब इन्होंने कुछ जलाया तो इनके घर में ही विस्फोट हो गया है। ASP ग्रामीण, फ़िरोज़ाबाद ने बताया कि हिमायुपुर में एक घर में गैस सिलेंडर में विस्फोट हो गया है पुलिस ने मलवे में दबे लोगो को निकालकर हॉस्पिटल पहुँचाया 6 घायल है 1 कि मौत हो गई है अभी जांच कर रहे है।