दुनिया का पहला 5G Smartphone आया सामने, देखें क्या है खास

अब 4जी टेक्नोलॉजी भी जल्द ही पुरानी बात होने वाली है। क्योंकि अब बहुत ही जल्द 5जी नेटवर्क के साथ ही इस टेक्नोलॉजी पर काम करने वाले स्मार्टफोन्स भी आ रहे हैं। पिछले काफी दिनों से 5जी नेटवर्क के बारे में सुनने में आ रहा है लेकिन अब क्वॉलकॉम कंपनी ने इसे हकीकत में बदल दिया है। इसके अलावा कई स्मार्टफोन निर्माता और कंपनियां इस टेक्नोलॉजी के विकास पर तेजी से काम कर रही है। 5जी टेक्नॉलॉजी के डेवलपमेंट पर फिलहाल काम चल रहा है, लेकिन माना जा रहा है कि 2020 तक 5जी मोबाइल नेटवर्क की शुरूआत हो जाएगी। लेकिन सब में क्वॉलकॉम सबसे आगे है।

क्वॉलकॉम का 5जी स्मार्टफोन :

हालांकि फिलहाल 5जी स्मार्टफोन बनाने में कंपनियों को थोड़ा समय लग सकता है, लेकिन जिस तरह विकास हो रहा है उससे यह लगता है कि यह जल्द ही हो जाएगा। मोबाइल स्पेस के पॉपुलर ब्रांड्स में से क्वालकॉम 5जी टेक्नोलॉजी के ऊपर बड़ी तेजी से काम कर रही है और अब इसके 5जी स्मार्टफोन की तस्वीर भी लीक होकर इंटरनेट पर आ चुकी है। इसका मतलब यह प्रोसेसर बनाने वाली मशहूर कंपनी सबसे पहले अपना 5जी हैंडसेट उतारेगी।

{ यह भी पढ़ें:- जियो को टक्कर देने एयरटेल ला रही 5जी सर्विस, एरिक्सन से हुआ समझौता }

5G डाटा कनेक्शन 2019 तक :

क्वालकॉम कंपनी ने यह भी कहा है कि यूजर्स को 5G डाटा कनेक्शन का लाभ 2019 तक मिलने लग जाएगा। इसका मतलब है अनुमान से भी एक साल पहले। इस कंपनी का कहना है कि ऐसा टेक फैन्स की बढ़ती डिमांड और बिजनेस के कारण हो रहा है। 5G टेक्नोलॉजी के ऊपर बहुत तेजी से काम चल रहा है और जल्द ही यह सभी के लिए उपलब्ध होगी।

5जी फोन की तस्वीर आई सामने :

इसी बीच जो एक मजेदार बात सामने आई है अब यह 5G स्मार्टफोन जल्द ही सबसे सामने होगा। इससे पहले एक ट्विटर यूजर (Sherif Hanna) ने दुनिया के पहले 5G स्मार्टफोन की एक फोटो पोस्ट की है। इसमें खास बात ये है कि ट्विटर यूजर Sherif Hanna क्वालकॉम में LTE और 5G NR में मार्केटिंग लीड की पोजीशन पर कार्यरत हैं ऐसें अब 5जी फोन का जल्द आना पक्का हो चुका है।

Loading...