1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Corona variant ‘Omicron’: इजरायल में Corona ‘Omicron’ का पहला केस मिला, जारी की गयी इमरजेंसी चेतावनी

Corona variant ‘Omicron’: इजरायल में Corona ‘Omicron’ का पहला केस मिला, जारी की गयी इमरजेंसी चेतावनी

कोरोना के नए वैरिएंट 'Omicron' के खतरे को देखते इजरायल ने इमरजेंसी की चेतावनी जारी की। इजरायल में नए वैरिएंट का एक केस सामने आया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Corona variant ‘Omicron’: कोरोना के नए वैरिएंट ‘Omicron’ के खतरे को देखते इजरायल (Israel) ने इमरजेंसी (emergency) की चेतावनी (warning) जारी की। इजरायल में नए वैरिएंट (new variant) का एक केस सामने आया है। कोरोना के नए वेरिएंट से संक्रमण का पहले मामले को देखते ही ही देश के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट (Prime Minister Naftali Bennett)ने कहा कि देश ‘आपात स्थिति (’emergency situation)की दहलीज पर है।’

पढ़ें :- Corona vaccination को लेकर दुनिया से एक डोज आगे चल रहा इजरायल

खबरों के अनुसार,स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि मलावी (Malawi) से लौटे यात्री और दो अन्य संदिग्ध संक्रमितों को आइसोलेशन (isolation) में रखा गया है। गौरतलब है कि तीनों का टीकाकरण (vaccination) हुआ है। वैज्ञानिकों का कहना है कि नया वैरिएंट बहुत ज्यादा संक्रामक (contagious) है।

नए वेरिएंट के प्रभावों को लेकर चर्चा करने के लिए शुक्रवार को बुलाई गई मंत्रिमंडल की बैठक में प्रधानमंत्री बेनेट ने कहा कि यह ज्यादा संक्रामक है और डेल्टा वेरिएंट से भी ज्यादा तेजी से फैलता है।उन्होंने कहा कि अधिकारी अभी इस संबंध में सूचना जुटा रहे हैं कि क्या वैक्सीन इस पर निष्प्रभावी हैं और क्या यह जानलेवा है। उन्होंने कहा, ‘हम फिलहाल आपात स्थिति की दहलीज पर हैं। मैंने सभी से तैयार रहने और चौबीसों घंटे काम करने के लिए कमर कस लेने को कहा है।

इजरायल ने गुरुवार देर शाम दक्षिण अफ्रीका और छह अन्य अफ्रीकी देशों को रेड लिस्ट में शामिल करने की घोषणा की थी, इन देशों के नागरिकों की इजरायल यात्रा पर प्रतिबंध है।

पढ़ें :- Omicron Variant : ‘ओमीक्रॉन’ को लेकर WHO ने जारी की 'High Risk' की चेतावनी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...