इस खिलाड़ी ने 81 साल बाद दोहराया इतिहास, एक ही मैच में 2 दोहरे शतक जड़े

parera
इस खिलाड़ी ने 81 साल बाद दोहराया इतिहास, एक ही मैच में 2 दोहरे शतक जड़े

नई दिल्ली। श्रीलंका के घरेलू क्लब नोनडेस्क्रप्टि्स क्रिकेट क्लब (एनसीसी) के कप्तान एंजेलो परेरा ने एक ही प्रथम श्रेणी मैच में दो दोहरे शतक जमाकर इतिहास को दोहराया। नोनडेस्क्रिप्ड के कप्तान परेरा ने सिंहली स्पोर्ट्स क्लब (एसएससी) के खिलाफ एनसीसी सुपर एट मुकाबले के दौरान पहली पारी में 203 गेंदों पर 201 और दूसरी पारी में 268 गेंदों पर 231 रन बनाकर यह कीर्तिमान स्थापित किया।

First Class Match In Colombo Sri Lanka Angelo Perera Slams Double Century In Both Innings And Recreates History :

हालांकि चार दिवसीय यह मुकाबला ड्रॉ रहा। परेरा यह मुकाम हासिल करने वाले दुनिया की दूसरे क्रिकेटर हैं। उनसे पहले 1938 में केंट के 23 वर्षीय बल्लेबाज ऑर्थर फग्ग ने कोलचेस्टर में एसेक्स के खिलाफ काउंटी क्रिकेट में पहली बार एक मैच की दोनों पारियों में दोहरे शतक जड़े थे। ऑर्थर ने तब 244 और नाबाद 202 रन बनाए थे। 28 वर्षीय परेरा ने श्रीलंका के लिए चार वनडे और दो टी-20 खेले हैं पर इनमें वह कोई कमाल नहीं दिखा पाए हैं।

एससीसी के मैदान की पिच हालांकि काफी फ्लैट है लेकिन फिर भी परेरा का यह प्रदर्शन एक अच्छे गेंदबाजी आक्रमण के सामने आया है जिसमें धमिका प्रसाद और सचित्रा सेनानायके जैसे गेंदबाज हैं जो श्री लंका के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके हैं। प्रीमियर लीग के इस सीजन में कई बल्लेबाजों ने दोहरे शतक जमाए हैं। परेरा हालांकि पहले ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने दो दोहरे शतक जमाए हैं।

नई दिल्ली। श्रीलंका के घरेलू क्लब नोनडेस्क्रप्टि्स क्रिकेट क्लब (एनसीसी) के कप्तान एंजेलो परेरा ने एक ही प्रथम श्रेणी मैच में दो दोहरे शतक जमाकर इतिहास को दोहराया। नोनडेस्क्रिप्ड के कप्तान परेरा ने सिंहली स्पोर्ट्स क्लब (एसएससी) के खिलाफ एनसीसी सुपर एट मुकाबले के दौरान पहली पारी में 203 गेंदों पर 201 और दूसरी पारी में 268 गेंदों पर 231 रन बनाकर यह कीर्तिमान स्थापित किया। हालांकि चार दिवसीय यह मुकाबला ड्रॉ रहा। परेरा यह मुकाम हासिल करने वाले दुनिया की दूसरे क्रिकेटर हैं। उनसे पहले 1938 में केंट के 23 वर्षीय बल्लेबाज ऑर्थर फग्ग ने कोलचेस्टर में एसेक्स के खिलाफ काउंटी क्रिकेट में पहली बार एक मैच की दोनों पारियों में दोहरे शतक जड़े थे। ऑर्थर ने तब 244 और नाबाद 202 रन बनाए थे। 28 वर्षीय परेरा ने श्रीलंका के लिए चार वनडे और दो टी-20 खेले हैं पर इनमें वह कोई कमाल नहीं दिखा पाए हैं। एससीसी के मैदान की पिच हालांकि काफी फ्लैट है लेकिन फिर भी परेरा का यह प्रदर्शन एक अच्छे गेंदबाजी आक्रमण के सामने आया है जिसमें धमिका प्रसाद और सचित्रा सेनानायके जैसे गेंदबाज हैं जो श्री लंका के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके हैं। प्रीमियर लीग के इस सीजन में कई बल्लेबाजों ने दोहरे शतक जमाए हैं। परेरा हालांकि पहले ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने दो दोहरे शतक जमाए हैं।